A
Hindi News उत्तर प्रदेश बागपत: जैन मुनि के 9 टुकड़े कर हुई थी हत्या, जैन समुदाय ने संतों के लिए मांगी सिक्योरिटी, निकाला मशाल जूलुस

बागपत: जैन मुनि के 9 टुकड़े कर हुई थी हत्या, जैन समुदाय ने संतों के लिए मांगी सिक्योरिटी, निकाला मशाल जूलुस

कर्नाटक में नंदी पर्वत आश्रम से जैन संत का अपहरण के बाद 9 टुकड़े कर हत्या का मामला सामने आया था। इसके बाद कल यूपी के बागपत में जैन समाज के लोगों ने कल रात मशाल जूलुस निकाला और जैन मुनियों की सुरक्षा की मांग की।

Jain monk Acharya Kamkumar- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जैन मुनि आचार्य कामकुमार नंदी की हत्या पर निकाला मशाल जलूस

बागपत: कर्नाटक में नंदी पर्वत आश्रम से जैन संत का अपहरण के बाद 9 टुकड़े कर हत्या का मामला सामने आया था। ये हत्याकांड अब लगातार तूल पकड़ता नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश के बागपत में आक्रोशित जैन समाज के लोगों ने कल रात मशाल जूलुस निकाला और साथ ही सरकार से आरोपितों को फांसी देने, इस हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने और संतों को सुरक्षा मुहैया कराने की भी मांग की है। 

मुनि की हत्या पर जैन समाज के लोगों में भारी रोष
बता दें कि 5 जुलाई की रात को दो आरोपियों ने कर्नाटक के बेलगांव जिले के चिकोड़ी थाना के हिरकोड़ी गांव स्थित नंदी पर्वत आश्रम में चातुर्मास कर रहे जैन सन्त आचार्य कामकुमार नंदी महाराज का अपहरण कर हत्या कर दी। हत्या के बाद जैन मुनि का शव एक बोरवेल में कई टुकड़ों में मिला। इस जघन्य घटना को लेकर जैन समाज में भारी रोष है। सोमवार को जैन समाज के लोगों ने एसडीएम को प्रधानमंत्री संबोधित ज्ञापन सौंपा था। बुधवार को छोटा बाजार स्थित शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में बैठक कर घटना का विरोध किया। इसके बाद महिला और पुरुषों ने बड़ा जैन मंदिर से शुरू होकर गांधी प्याऊ, मैन बाजार, जैन कॉलेज होते हुए वापिस मंदिर तक मशाल जूलुस निकाला। 

मशाल जुलूस में अन्य समाज के लोग भी शामिल
जैन समाज के लोगों ने सरकार से आरोपितों को फांसी देने के साथ, हत्याकांड की एजेंसी से जांच और संतों को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है। इस मशाल जूलुस में जैन समाज के साथ अन्य समाज के लोग भी शामिल रहे। मशाल जुलुश में जैन समाज की ओर से मुनील जैन, सुमेर जैन, अजेश जैन, मनोज, चुनमुन, महेश, संजीव, रेणु जैन, प्राची जैन, ज्यारानी, कमलेश, रेखा, सरिता, वत्सल आदि शामिल रहे।

(रिपोर्ट- पारस जैन)

ये भी पढ़ें-
दिल्ली: खुद को पुलिस वाला बताकर घर में घुसकर छात्रा से किया रेप, क्राइम ब्रांच ने आरोपी को पकड़ा

PM मोदी की फ्रांस यात्रा इस बार क्यों है इतनी महत्वपूर्ण, नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे दोनों देशों के रिश्ते