A
Hindi News उत्तर प्रदेश कासगंज में गैंगस्टर शाहिद की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, ढोल नगाड़े बजाकर की पुलिस ने की मुनादी

कासगंज में गैंगस्टर शाहिद की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, ढोल नगाड़े बजाकर की पुलिस ने की मुनादी

यूपी की कासगंज पुलिस ने शाहिद नाम के एक गैंगस्टर की करोड़ों की संपत्ति को कुर्क कर दिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी जुआ-सट्टा के कारोबार में लिप्त था और इसी से उसने अवैध रूप से लाखों-करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली थी।

गैंगस्टर शाहिद की करोड़ों की संपत्ति कुर्क।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गैंगस्टर शाहिद की करोड़ों की संपत्ति कुर्क।

कासगंज: जिले में एसपी सौरभ दीक्षित के निर्देश पर एक और अपराधी के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की गई है। कोतवाली कासगंज की पुलिस ने जुआ सट्टा के कारोबारी शाहिद उर्फ गुड्डू की अवैध रूप से अर्जित एक करोड़ 17 लाख से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है। वहीं कासगंज जनपद में पुलिस लगातार अपराधियों की कमर तोड़ने का काम कर रही है। पुलिस लगातार अपराधियों की अवैध सम्पत्ति को जब्त करने की कार्रवाई कर रही है। इससे पहले भी विनय शंकर तिवारी और अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्तियां कुर्क की जा चुकी हैं। वहीं अन्य अपराधियों पर भी कार्रवाई की जा रही है। अपराध पर लगाम लगाने को लेकर यूपी की योगी सरकार हर मोर्चे पर सख्त है।

सुआ-सट्टा के कारोबार में लिप्त था आरोपी

बता दें कि कासगंज जिले के कोतवाली कासगंज क्षेत्र के रहने वाले अपराधी शाहिद उर्फ गुड्डू की 1 करोड़ 17 लाख से अधिक की सम्पत्ति को पुलिस ने जब्त किया है। इसके लिए पुलिस बाकायदा ढोल नगाड़े लेकर पहुंची थी। पुलिस द्वारा कुर्की जब्ती से पहले ढोल नगाड़े बजाकर मुनादी भी कराई गई। बताया जा रहा है कि जिस अपराधी की अवैध सम्पत्ति को जब्त किया गया है, उस अपराधी का नाम शाहिद उर्फ गुड्डू है। शाहिद कासगंज कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जय जयराम का रहने वाला है। आरोपी शाहिद लम्बे समय से अवैध जुआ सट्टा के कारोबार में लिप्त रहा है। शाहिद उर्फ गुड्डू के ऊपर गैंगस्टर सहित अन्य 4 आपराधिक मामले दर्ज हैं। बताया जाता है कि यह कासगंज के सट्टा और जुआ के मामले में एक बड़ा माफिया है। शाहिद ने गिरोह बनाकर अवैध कार्यों से लाखों की सम्पत्ति अर्जित की है। वहीं अब पुलिस ने इस अपराधी की सम्पत्ति को जब्त करने का काम किया है।

पहले भी माफियाओं पर हो चुकी है कार्रवाई

बता दें कि यूपी पुलिस लगातार माफिया और अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इससे पहले भी पूर्वांचल के बाहुबली रहे स्वर्गीय हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर तिवारी की लगभग 72 करोड़ की संपत्ति को ईडी ने कुर्क किया थी। विनय शंकर पर बैंकों से 1200 करोड़ रुपए का फ्रॉड करने का आरोप था। वहीं एक अन्य मामले में माफिया अतीक अहमद की 5.0510 हेक्टेयर यानि लगभग 20 बीघा जमीन गैंगस्टर एक्ट में कुर्क की गई थी। कुर्की की यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत की गई। यह आदेश पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा की कोर्ट ने पारित किया था। अतीक की कुर्क की गई अवैध संपत्ति की अनुमानित कीमत 12 करोड़ 42 लाख 69 हजार 100 रुपये थी। 

(कासगंज से नरेंद्र पालिवाल की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

 

शादी में नहीं मिली गर्म रोटी, गुस्साए बारातियों ने हलवाई पर उड़ेला खौलता तेल

यूपी पुलिस ने किया एक और एनकाउंटर, 25 हजार का इनामी बदमाश कालू बना निशाना