A
Hindi News उत्तर प्रदेश Lok Sabha Election 2024: विधायक को 500 रुपये की गड्डी देने के मामले में सपा प्रत्याशी की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुई FIR

Lok Sabha Election 2024: विधायक को 500 रुपये की गड्डी देने के मामले में सपा प्रत्याशी की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुई FIR

लोकसभा चुनाव से पहले सुल्तानपुर के सपा प्रत्याशी भीम निषाद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, विधायक को रुपयों की गड्डी देने का वीडियो वायरल होने के मामले में भीम निषाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

सपा प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर।- India TV Hindi Image Source : BHEEM NISHAD (FB) सपा प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर।

सुल्तानपुर: लोकसभा चुनाव से पहले सभी प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। इसी बीच यूपी के सुल्तानपुर लोकसभा सीट से सपा के प्रत्याशी भीम निषाद का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में सपा प्रत्याशी 500 रुपये की गड्डी देते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं अब इस मामले में सपा प्रत्याशी भीष निषाद की मुश्किलें की मुश्किलें बढ़ गई हैं कोतवाली नगर में उनके विरुद्ध आचार संहिता का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर सपा विधायक ताहिर खान को पैसे देने का आरोप था, जिसका वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ था। 

जांच के बाद दर्ज हुई एफआईआर

बता दें कि कोतवाली नगर में दारोगा अरविंद सिंह की तहरीर पर सपा प्रत्याशी भीम निषाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्सना ने पूरे मामले में एडीएम प्रशासन गौरव शुक्ला को प्रकरण के जांच के आदेश दिए थे। उन्होंने एसडीएम बल्दीराय विदुषी सिंह को जांच सौंपी थी। जांच में सपा प्रत्याशी भीम निषाद के पैसे दिए जाने की पुष्टि हुई है। इसी को आधार मानकर प्रकरण में विधिक कार्रवाई की गई है। 

विधायक को रुपये देने का किया प्रयास

बताया जा रहा है कि 28 मार्च को कोतवाली नगर के रतनपुर में भीम निषाद केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने 500 रुपये की गड्डी सपा विधायक ताहिर खान को देने का प्रयास किया था। हालांकि विधायक ने रुपयों की गड्डी लेने से इनकार कर दिया था। ये भी बताया जा रहा है कि ये पैसे वह कार्यालय खोलने के लिए विधायक को दे रहे थे। कल जब इसका वीडियो सामने आया तो भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा ने डीएम से प्रकरण की शिकायत करते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की थी। इससे पहले आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रभावी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में निर्वाचन आयोग ने सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार भीम निषाद को गुरुवार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। (इनपुट- जागृति)

यह भी पढ़ें- 

रामलला के ललाट पर सूर्यदेव ने किया तिलक, देखें सफल परीक्षण का अद्भुत Video

बुआ रोहिणी की गोद में मस्ती करती दिखीं तेजस्वी की बेटी, लालू ने खिलाया खाना; देखें Video