A
Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज में लव जिहाद का मामला, पीड़िता यूपी पुलिस में सिपाही; इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही

प्रयागराज में लव जिहाद का मामला, पीड़िता यूपी पुलिस में सिपाही; इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही

बात तब और बिगड़ गई जब उक्त आरोपी सिपाही ने महिला सिपाही पर उसके नवजात बच्चे की भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की। इससे महिला सिपाही भड़क गई और अपने बच्चे को लेकर प्रयागराज आ गई।

कॉन्स्टेबल इमरान और महिला सिपाही की तस्वीर- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी कॉन्स्टेबल इमरान और महिला सिपाही की तस्वीर

प्रयागराज: प्रयागराज में लव जेहाद का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे फरियादी और कोई नहीं बल्कि खुद पुलिस की महिला सिपाही है। यह महिला सिपाही अपने लिए इंसाफ मांग रही है और अधिकारियों के दरवाजे दर दर भटक रही है। दरअसल यह महिला शिवकुटी थाने में कार्यरत है। यह महिला संभल के रहनेवाले इमरान खान के साथ लिव इन रिलेशन में थी। इसके बाद परिवार के दबाव में आकर इमरान खान ने अपना धर्म बदल लिया और इस महिला के साथ शादी रचा ली। शादी के कुछ ही दिनों के बाद इमरान खान ने वापस अपने पुराने धर्म को अपना लिया और महिला सिपाही पर भी धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा।

नवजात बच्चे की भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश

लेकिन बात तब और बिगड़ गई जब उक्त आरोपी सिपाही ने महिला सिपाही पर उसके नवजात बच्चे की भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की। इससे महिला सिपाही भड़क गई और अपने बच्चे को लेकर प्रयागराज आ गई। इसके बाद भी सिपाही इमरान  उस महिला सिपाही पर परिवार के साथ रहने और धर्मा परिवर्तन करने का दबाव बनाए हुए था। 

देवर पर बलात्कार का आरोप

महिला के आरोपों के मुताबिक इसी बीच ससुराल में एक कार्यक्रम के दौरान उसके देवर ने उसके साथ बलात्कार किया।  महिला सिपाही द्वारा अपने ससुर मुल्तान खान एवं देवर मोहसिन खान तथा पति के खिलाफ अप्राकृतिक यौन शोषण और बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया गया। महिला आरोप है कि इस मामले को दबा दिया गया।

Image Source : इंडिया टीवीइमरान और महिला सिपाही की शादी की तस्वीर

पति और उसके परिवारवालों के खिलाफ केस

लगातार मानसिक प्रताड़ना झेलने के बाद महिला सिपाही ने अपने ही थाने में अपने पति एवं उसके परिवार के खिलाफ 498a, 323, 504, 506, 377, 376, 328, 420 दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3 और 4 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया। इस मामले में महिला सिपाही द्वारा इमरान खान, मोहसिन खान और मुल्तान खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

अधिकारी नहीं सुन रहे बात

महिला सिपाही का कहना है कि उसके साथ कार्य करने वाले उनके अधिकारी उसकी बात नहीं सुन रहे हैं। उसने यह भी आरोप लगाया कि इस मामले में शिवकुटी थाने के सब इंस्पेक्टर द्वारा ससुराल वालों पक्ष के साथ मिलकर पूरे मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। लगातार बड़े अधिकारियों के पास पेश होने के बावजूद उसे न तो न्याय मिल पा रहा है और ना ही उसकी कोई सुनवाई हो रही है। सभी नियमों को ताक में रखते हुए जांच अधिकारी उसी को दोषी बनाने में लगे हुए हैं।

पति-पत्नी के आपसी झगड़े का है मामला-एसीपी

इस मामले में पुलिस अधिकारी एसीपी शिवकुटी राजेश यादव का कहना है कि पूरे मामला पति-पत्नी के आपसी झगड़े का है। इमरान खान की एक पत्नी पहले से है। इस मामले में कई तकनीकी खामियां हैं इसलिए पूरी जांच के बाद ही इस पर कोई कार्रवाई होगी।