A
Hindi News उत्तर प्रदेश पढ़ाई में अच्छी....कुशल तैराक, फिर क्यों 10वीं परीक्षा से पहले छात्रा ने किया सुसाइड?

पढ़ाई में अच्छी....कुशल तैराक, फिर क्यों 10वीं परीक्षा से पहले छात्रा ने किया सुसाइड?

लखनऊ में एक छात्रा ने 10वीं कक्षा की अपनी पहली बोर्ड परीक्षा से पहले आत्महत्या कर ली। छात्रा अपने आवास पर मृत पाई गई थी।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक सुसाइड का मामला सामने आया है। यहां एक 16 वर्षीय छात्रा ने आत्महत्या कर ली। छात्रा 10वीं कक्षा की अपनी पहली बोर्ड परीक्षा से एक दिन पहले कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। छात्रा मंगलवार को लखनऊ के पारा इलाके में अपने आवास पर मृत पाई गई थी। उसके रिश्तेदारों ने कहा कि उसे बचाने की कोशिशों के बावजूद केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मां ने घर में बेटी को बेहोश पाया

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विश्वजीत श्रीवास्तव के मुताबिक, घटना तब सामने आई जब पीड़िता की मां, जो उसी स्कूल में प्रिंसिपल हैं, जहां उनकी बेटी पढ़ती थी, शाम को घर लौटीं और अपनी बेटी को बेहोश पाया। पड़ोसियों की मदद से वह लड़की को पास के एक निजी अस्पताल में ले गई। बाद में उसे केजीएमयू ले जाया गया। 

खेलों में भी अच्छा कर रही थी छात्रा

विश्वजीत श्रीवास्तव ने कहा कि लड़की के पिता बिशप हैं। पिता ने अपनी बेटी को न केवल पढ़ाई में ही नहीं बल्कि पाठ्येतर गतिविधियों में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली एक प्रतिभाशाली छात्रा बताया। पुलिस ने आगे खुलासा किया कि मृत लड़की एक कुशल तैराक थी और विभिन्न खेलों में अच्छा कर रही थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं कि लड़की ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया? (IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

संदेशखाली पर बवाल जारी, IPS अफसर को कहा- 'खालिस्तानी', दक्षिण बंगाल के ADG बोले- शुभेंदु अधिकारी पर करेंगे कार्रवाई

Traffic Advisory: किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च फिर शुरू, आज इन रास्तों पर जाने से बचें

दर्दनाक हादसा, बोर्ड एग्जाम देने से पहले यमुना में डूबे 4 छात्र, 3 के शव बरामद