A
Hindi News उत्तर प्रदेश जिस जमीन पर होना था मुसलमानों के विकास का काम, उसे ही डकार गया था माफिया अशरफ का परिवार

जिस जमीन पर होना था मुसलमानों के विकास का काम, उसे ही डकार गया था माफिया अशरफ का परिवार

माफिया अशरफ के रिश्तेदार करोड़ों रुपए की वक्फ की संपत्ति का गबन कर रहे थे। अब मामला खुलने पर सरकारी अमला भी हरकत में आ गया है। अब जल्द ही वक्फ की जमीनों पर अवैध निर्माण पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही हो सकती है।

अशरफ का परिवार कर रहा था जमीन पर अवैध कब्ज़ा - India TV Hindi Image Source : INDIA TV अशरफ का परिवार कर रहा था जमीन पर अवैध कब्ज़ा

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक और अशरफ को मरे हुए कई महीने बीत चुके हैं। लेकिन उससे और उसके परिवार से जुड़े हुए अभी भी कई राज खुल रहे हैं। माफिया के गोरखधंधों की कहानी अब बाहर आ रही है। अब खुलासा हुआ है कि माफिया अशरफ के ससुराल वालों ने  50 करोड़ की वक्फ की प्रॉपर्टी ही हजम कर ली थी। अब इस मामले में अशरफ की पत्नी, उसके सालों और प्रधान पर मुकदमा दर्ज हुआ है। 

कई लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा 

जानकारी के अनुसार, माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी ज़ैनब अशरफ के भाई सद्दाम और ज़ैद मास्टर, हटवा के ग्राम प्रधान शिबली और मुतवल्ली व उसकी पत्नी सहित एक अन्य के खिलाफ पुरामुफ्ती थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि अशरफ के ससुराल पक्ष ने मुतवल्ली के साथ मिलकर वक्फ की प्रॉपर्टी पर न केवल कब्ज़ा किया बल्कि उस पर अवैध निर्माण करके बेचने भी लगे थे।

इस संपत्ति की कीमत लगभग 50 करोड़ रुपए

बता दें कि प्रयागराज के पुरामुफ्ती के सल्लाहपुर में संपत्ति वक्फ नम्बर 67 में दर्ज है। जिसमें कई बीघा जमीन है। इस संपत्ति की कीमत लगभग 50 करोड़ रुपए है। इसके मुख्य मालिकान सय्यद मोहम्मद एजाज़ ने इन संम्पत्तियो को वक्फ के सुपुर्द किया था। इन सम्पत्तियों की देखरेख के लिए वक्फ की तरफ से मोहम्मद अशियाम को मुतवल्ली नियुक्त किया गया था। बीमारी की वजह से पीड़ित माबूद शहर के बाहर इलाज करा रहा था। इसी का फायदा उठा कर अशरफ के साले ज़ैद मास्टर, सद्दाम शिबली प्रधान और  मुतवल्ली असियाम और उसकी पत्नी ज़ीनत ने कूट रचित दस्तावेज़ तैयार करके ज़मीनों को बेच दिया और ज़मीन पर अवैध निर्माण भी करने लगे। 

 झूठे बैनामे और कूट रचित दस्तावेज़ तैयार करा कर जमीन बेच दी 

शिकायत कर्ता माबूद जब वापस आया तो देखा की वक्फ की 50 करोड़ कीमत की जमीनों को अशरफ के ससुराल पक्ष के लोगो ने झूठे बैनामे और कूट रचित दस्तावेज़ तैयार करा कर बेच दिया। वक्फ की संम्पत्तियो को बेचने की शिकायत मंडलायुक्त और DM से भी की गई थी। अफसरों ने इस मामले की जांच कराई तो आरोप सही पाए गए। उसके बाद शिकायतकर्ता को अशरफ के सालों और शिबली प्रधान व कुछ अज्ञात दबंगो द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दी जाती रही। 

अवैध कब्जे पर चल सकती है बुलडोजर 

आरोप है कि इन्ही वक्फ की जमीनों पर मकान और दुकान बनवाकर अशरफ के ससुराल में पैसा पहुंचाया जा रहा है। अवैध निर्माण ध्वस्त करने और ज़मीन का कब्ज़ा वापस वक्फ को सौंपने की पैरवी न करने को लेकर अशरफ के साले और हटवा के कई बादमश पीड़ित को लगातार डराते धमकाते आ रहे थे। पीड़ित की शिकायत पर आज पुरामुफ़्ती थाने में मुतवल्ली मोहम्मद असियाम उसकी पत्नी ज़ीनत अशरफ की पत्नी ज़ैनब,अशरफ के साले ज़ैद और सद्दाम,हटवा के प्रधान शिबली,और तारिक के खिलाफ धारा 419,420,467,468,471,506 की धराओ में मुकदमा दर्ज हुआ है।