A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा: बैडमिंटन खेलते वक्त अचानक गिरा शख्स, थोड़ी देर में हो गई मौत

नोएडा: बैडमिंटन खेलते वक्त अचानक गिरा शख्स, थोड़ी देर में हो गई मौत

नोएडा स्टेडियम में एक 52 साल के बिजनेसमैन को बैडमिंटन खेलते वक्त दिल का दौरा आया। जिसके बाद वह बैडमिंटन कोर्ट में ही गिर गया। आनन-फानन में शख्स को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

noida badminton heart attack- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB बैडमिंटन खेलते वक्त आया हार्ट अटैक

नोएडा में एक शख्स की खेलते खेलते हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई। पता चला है कि शनिवार को सेक्टर-21A में स्टेडियम के बैडमिंटन कोर्ट में 52 साल का एक व्यक्ति खेलते समय गिर गया। स्टाफ के लोगों ने दौड़कर उसे उठाया और तुरंत डॉक्टर को बुलाया। डॉक्टर ने सीपीआर देने का प्रयास किया। कई बार चेस्ट दबाया गया, लेकिन उसके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। इसके बाद उसे आनन-फानन में उस व्यक्ति को पास के मेट्रो अस्पताल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

हार्ट अटैक से पहले कोर्ट पर तीन गेम खेले
मेट्रो अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि व्यक्ति की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई। व्यक्ति का नाम महेंद्र शर्मा है, उसकी उम्र 52 साल थी। वह सेक्टर-55 में रहता था। वह अक्सर नोएडा स्टेडियम में खेलने जाया करता था। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव आनंद खरे ने बताया, "महेंद्र शर्मा सुबह अपने समय पर खेलने आए थे। उन्होंने कोर्ट चार पर तीन गेम खेला। इसके बाद उन्हें कुछ परेशानी हुई। वह पिछले पांच सालों से नोएडा के स्टेडियम में खेल रहे थे। सुबह सात से आठ बजे के स्लॉट में खेलते थे। ये बिजनेसमैन थे। इनकी नोएडा के सेक्टर-11 में प्लास्टिंग मोल्डिंग की फैक्ट्री है।"

बैडमिंटन खेल रहे मेट्रो डॉक्टर ने सीपीआर दिया
हार्ट अटैक आने पर जब महेंद्र शर्मा की स्थिति बिगड़ने लगी, तब उन्हें बैठाकर पानी पिलाया गया। स्थिति बिगड़ते देख वहां पास के कोर्ट पर बैडमिंटन खेल रहे मेट्रो अस्पताल के डॉक्टर संदीप कवल ने उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद एम्बुलेंस बुलाकर अस्पताल में भर्ती कराया। यहां करीब 4 घंटे बाद उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस के मीडिया सेल ने बताया कि थाने में इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है। वीडियो वायरल होने के बाद ही यह जानकारी मिली है। अब इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

"महिला खिलाड़ियों को कोठी पर बुलाता था, बैड टच करता था," पहलवानों के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट ने बृजभूषण के खोले राज

लाडली बहना योजना: शिवराज ने 1.25 करोड़ महिलाओं के खातों में भेजे एक-एक हजार रुपये, आगे 3 हजार तक होगी रकम