Friday, May 03, 2024
Advertisement

लाडली बहना योजना: शिवराज ने 1.25 करोड़ महिलाओं के खातों में भेजे एक-एक हजार रुपये, आगे 3 हजार तक होगी रकम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश भर की 1.25 करोड़ महिलाओं के खाते में आज एक-एक हजार रुपये भेजे हैं। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि इस रकम को वो आगे बढ़ाकर 3 हजार तक कर देंगे।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 10, 2023 23:39 IST
Ladli Bahna Yojana Shivraj- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लाड़ली बहना योजना की रकम बढ़ाएंगे शिवराज सिंह

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना के तहत शनिवार को हितग्राही महिलाओं के बैंक खातों में योजना की राशि डालते समय बड़ा ऐलान किया है। शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए हैं कि इस राशि को एक हज़ार रुपये से बढ़ाकर 3 हज़ार रूपये प्रतिमाह किया जायेगा।

"1 हजार रुपये से शुरु किया है, लेकिन 3 हजार कर दुंगा"

जबलपुर में हुए मुख्य कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा, "यह योजना शुरू तो ₹1000 से हुई है लेकिन केवल एक हजार नहीं दूंगा। अभी तो शुरू किया है मैंने, अभी तो ये अंगड़ाई है। आगे भाई के मन में और बात है तो सुनो मेरी बहनों। तुम्हारे भाई ने 1 हजार रुपये से शुरु किया है, लेकिन धीरे-धीरे 1 हजार रुपये से इसको बढ़ाता जाऊंगा। पैसे का इंतजाम कर लूंगा और आगे बढ़ा लूंगा, उसके बाद जैसे ही पैसे का इंतजाम हुआ तो साढ़े 1200 रुपए कर दूंगा। फिर और आगे जैसे ही पैसे का इंतजाम हुआ को बढ़ाकर कर दूंगा 1500 रूपया महीना। अभी यहां नहीं रुकूंगा। जैसे-जैसे आने वाले साल में पैसे का इंतजाम हो जाएगा तो साढ़े 1700 रुपया करूंगा। उसके बाद फिर 2000 रूपया महीना कर दूंगा। ₹2000 पर भी नहीं दूंगा उसके बाद फिर जैसे-जैसे पैसे का इंतजाम होगा 2000 से साढ़े 2200 कर दुंगा, साढ़े 2200 से 2500, 2500 से साढ़े 2700 और फिर साढ़े 2700 से 3000 कर दुंगा।"

अब 21 साल तक की लड़कियों को भी मिलेगा लाभ 
इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने इस दौरान कहा कि लाडली बहना योजना में हितग्राही महिलाओं की 23 साल की उम्र को हटाकर इसका लाभ 21 साल वाली महिलाओं को देने का एलान कर दिया। अभी तक 23 साल की शादीशुदा महिलाओं को इसका लाभ मिलता लेकिन कन्यादान योजना में कई बेटियों की शादी 21 साल की उम्र में हो गई तो अब 21 साल की बेटी को भी लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा।

कमलनाथ ने 1500 रूपये महीने का किया है ऐलान 
आपको बता दें कि मुख्य्मंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत शिवराज सरकार जहां एक हज़ार रुपये प्रतिमाह दे रही है तो वहीं कमलनाथ ने कांग्रेस की सरकार बनने पर नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओं को 1500 रुपये हर महीने देने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें-

'भोले बाबा देदे नोट छापन की मशीन...', पशुपतिनाथ मंदिर में रील बनाना पड़ा भारी, मांगनी पड़ गई माफी

"महिला खिलाड़ियों को कोठी पर बुलाता था, बैड टच करता था," पहलवानों के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट ने बृजभूषण के खोले राज
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement