A
Hindi News उत्तर प्रदेश SP ऑफिस के बाहर शख्स ने खुद को लगाई आग, पुलिस पर सपा अध्यक्ष ने उठाए सवाल

SP ऑफिस के बाहर शख्स ने खुद को लगाई आग, पुलिस पर सपा अध्यक्ष ने उठाए सवाल

शाहजहांपुर में एक शख्स ने एसपी ऑफिस में खुद को आग लगा ली, जिसमें वह झुलस गया। पुलिस ने उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

शख्स ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने लगाई आग - India TV Hindi Image Source : @YADAVAKHILESH शख्स ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने लगाई आग

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक शख्स ने पुलिस अधीक्षक (SP) कार्यालय में मंगलवार को खुद को आग लगा ली, जिसमें वह झुलस गया। पुलिस ने उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। पुलिस के मुताबिक, जिले के थाना क्षेत्र कांट कस्बे में ताहिर (45 वर्षीय) आज दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय आया और उसने अपने ऊपर कोई तरल पदार्थ डालकर आग लगा ली, जिसके बाद आनन-फानन में पुलिसकर्मियों ने आग को बुझाया। इस घटना में पीड़ित के पैर झुलस गए। पुलिस के मुताबिक ताहिर का जिले के सदर बाजार थाना क्षेत्र के नगरिया बहाव निवासी उमेश तिवारी से दो छोटी मालवाहक गाड़ियों की बिक्री के बाद लेन-देन का विवाद है।

मामले पर अखिलेश की प्रतिक्रिया

इस बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। अखिलेश यादव ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा ''शाहजहांपुर में पिकअप चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज न करने से आहत जिस युवक ने एसपी कार्यालय के सामने अपने शरीर में आग लगाई है, उसको तत्काल सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा दी जाए और इसके लिए ज़िम्मेदार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाए।'' इसी पोस्ट में यादव ने कहा, ''जब प्राथमिक रिपोर्ट इतनी कम होती हैं तब तो राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट में प्रदेश की कानून-व्यवस्था की इतनी दुर्गति दिखाई देती है। अगर सच में हर अपराध की रिपोर्ट लिखाई जाए तो पता नहीं प्रदेश में तथाकथित अमृतकाल ही शर्म से आत्मदाह न कर ले।''

क्या है पूरा मामला?

पुलिस अधीक्षक (एसपी) अशोक कुमार मीणा ने बताया कि ताहिर अली व उमेश तिवारी के मध्य जान-पहचान है और उनके व्यावसायिक संबंध हैं। उनके मुताबिक, ताहिर अली का उमेश तिवारी के साथ दो छोटी ‘लोडर’ गाड़ियों के स्वामित्व को लेकर विवाद न्यायालय में चल रहा है और दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे पर मुकदमा भी सदर बाजार में दर्ज कराया गया है, जिनकी जांच की जा रही है। 

मीणा ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार के नेतृत्व वाली एक टीम कर रही है और जांच होने के बाद दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, "हम पूरे मामले को देख रहे हैं और इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।" ताहिर ने बताया कि उसकी दो छोटी मालवाहक गाड़ियां उमेश तिवारी ने छीन ली हैं। उसके अनुसार, उमेश तिवारी ने कुछ पैसा उसे ढाई साल में दिया है और वह उसकी गाड़ियां वापस नहीं कर रहा है। उसका कहना है कि इस संबंध में वह पुलिस से शिकायत भी कर चुका है।

ये भी पढ़ें-