A
Hindi News उत्तर प्रदेश इटावा की नवीन सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, कई दुकानों का जला सामान

इटावा की नवीन सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, कई दुकानों का जला सामान

यूपी के इटावा जिले में स्थित नवीन सब्जी मंडी में आग लग गई। आग लगने से कई दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। वहीं फायर ब्रिगेड ने आनन-फानन में पहुंचकर आग पर काबू पाया। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

इटावा की नवीन सब्जी मंडी में लगी भीषण आग।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA इटावा की नवीन सब्जी मंडी में लगी भीषण आग।

इटावा: जिले में स्थित नवीन सब्जी मंडी में आग लगने का मामला सामने आया है। वहीं आग लगने से बहुत सारे सामान जल कर राख हो गए हैं। मामले की सूचना फायर विभाग को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया। वहीं एडीएम अभिनव रंजन सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होने आग लगने की स्थिति का बारीकी से जायजा लिया है। साथ ही उन्होंने इस मामले की जांच करने की भी बात कही गई है। उन्होंने कहा कि अभी मामले में जांच की जा रही है, जिसके बाद ही यह बताया जा सकेगा कि आग किस वजह से लगी है। वहीं फल के कुछ शेड में आग लगने की बात कही जा रही है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

फायर विभाग ने आग पर पाया काबू

नवीन सब्जी मंडी में सूचना मिली लगभग 10 बजे के आस-पास कि यहां पर आग लगी हुई है। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया है। इसके बाद दमकल विभाग की गाड़ियां भी 10 मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गईं। आग पर तत्काल रूप से काबू पा लिया गया। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार अभी यहां को फल के शेड में आग लगी थी। बताया जा रहा है कि यहां पर 10-12 फल के शेड में आग लगी है। साथ ही 10-12 ऐसे व्यक्ति हैं जिनका यहां पर सामान रखा गया है, जो प्रभावित हुआ है। इस मामले में क्षति का आकलन किया जा रहा है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। आग पर भी पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों को लेकर अभी गहनता से जांच की जा रही है। स्थानीय लोगों के बताए जाने के अनुसार प्रथम दृष्टता शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह मानी जा रही है। पूरी जांच के बाद ही यह स्पष्ट रूप से कहा जा सकेगा कि आग किस वजह से लगी है।

फर्रुखाबाद में आग से 8 लोग झुलसे

बता दें कि ना सिर्फ इटावा बल्कि फर्रुखाबाद में भी आग लगने से आठ लोग झुलस गए। यहां कायमगंज में तारपीन तेल की एक दुकान में आग लग जाने से एक दमकल कर्मी सहित आठ लोग झुलस गए। पुलिस के अनुसार इस घटना में झुलसे व्यक्तियों में से छह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि दो व्यक्तियों की हालत गंभीर है और उन्हें राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के जवाहरगंज निवासी डिम्पल गुप्ता की तारपीन तेल की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- 

प्रयागराज में एनकाउंटर, उमेश पाल मर्डर केस में वांटेड नफीस बिरयानी गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

यूपी के पूर्व DGP सुलखान सिंह ने बनाई अपनी पार्टी, बुंदेलखंड अलग राज्य बनाना कोर मुद्दा