A
Hindi News उत्तर प्रदेश शादी के पंडाल में दिखी राम भक्ति की झलक: मथुरा में हुई राम मय शादी, बारातियों ने भजनों पर किया डांस; VIDEO

शादी के पंडाल में दिखी राम भक्ति की झलक: मथुरा में हुई राम मय शादी, बारातियों ने भजनों पर किया डांस; VIDEO

शादी समारोह में फिल्मी गानों पर डांस करने वाले बाराती इस शादी में अलग ही अंदाज में रंगे नजर आए। गले में भगवा पटका और डीजे पर बज रहे राम भजनों ने बारातियों को जमकर थिरकने को मजबूर कर दिया।

राममय शादी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राममय शादी

अयोध्या में भगवान राम अपने नए मंदिर में विराजमान हुए तो देश भर में दिवाली जैसा माहौल बन गया। इस पल को खास बनाने में लोगों ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। मथुरा में तो एक शादी में पूरा माहौल राम के रंग में रंगा नजर आया। यहां पूरा पंडाल भगवान राम के ध्वजों से भरा पड़ा था तो बाराती राम भजनों पर डांस कर रहे थे। भगवान राम की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मथुरा में हुई एक शादी राम मय नजर आई। यहां शादी स्थल पर मुख्य द्वार से लेकर जयमाला की स्टेज तक सभी जगह राम नाम की ध्वजा लगाई गई। मुख्य द्वार, खाने के स्टॉल, डीजे, स्टेज सभी जगह पर लगी राम ध्वजा से पूरा शादी समारोह भगवा हो गया।

बारातियों का भगवा पटका पहनाकर किया स्वागत

मथुरा के वृंदावन में 22 जनवरी को हुई शादी में जो शामिल हुआ वह इस को जीवन भर भूल नहीं पाएगा। बारात जब द्वार पर पहुंची तो लड़की पक्ष ने उनको भगवान राम सीता के लॉकेट की माला और भगवा पटका पहनाकर स्वागत किया। शादी में पहुंचकर इस तरह के स्वागत से बाराती अभिभूत हो गए। शादी समारोह स्थल पर चल रहे डीजे पर भी अलग ही धुन बज रही थी। यहां आम शादियों की तरह फिल्मी गाने नहीं बल्कि भगवान राम के भजन बज रहे थे। शादी समारोह पूरी तरह राम मय हो गया था। भगवा ध्वज के बीच चल रहे राम भजन माहौल को भक्ति मय बना रहे थे।

Image Source : india tvभजनों पर थिरके बाराती

बारातियों ने राम भजन पर जमकर किया डांस

शादी समारोह में फिल्मी गानों पर डांस करने वाले बाराती इस शादी में अलग ही अंदाज में रंगे नजर आए। गले में भगवा पटका और डीजे पर बज रहे राम भजनों ने बारातियों को जमकर थिरकने को मजबूर कर दिया। बाराती हाथों में भगवान राम का ध्वज लेकर डीजे फ्लोर पर पहुंच गए और फिर क्या वह राम भजनों पर जमकर नाचे।

वृंदावन के संत कॉलोनी के रहने वाले पोशाक डिजायनर आलोक शर्मा की शादी कोसी की रहने वाली कोमल शर्मा से हुई। आलोक ने बताया कि यह दिन उनके जीवन में दो बड़ी खुशियां लाया है। पहली वह गृहस्थ जीवन में प्रवेश कर रहे और दूसरी सबसे बड़ी उनकी व पूरी दुनिया के लिए भगवान राम की हुई प्राण प्रतिष्ठा। आलोक ने बताया कि उन्होंने सोचा नहीं था कि उनकी शादी उस दिन होगी जिस दिन भगवान राम अपने नए मंदिर में विराजमान होंगे।

परिवार ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा के कारण ही तय की 22 जनवरी की शादी

आलोक की जीवनसाथी बनी कोमल ने बताया कि उनकी शादी उस दिन हुई जब भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई यह वह जीवन में कभी नहीं भूल पाएंगी। कोमल के पिता राजकुमार शर्मा और आलोक के पिता ब्रज मोहन शर्मा ने बताया कि 2 महीने पहले जब शादी तय हुई तो शादी की तारीख का मुहूर्त देखा जाने लगा। लेकिन फिर सोचा उस दिन भगवान राम 500 वर्ष बाद अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं तो उससे अच्छा क्या मुहूर्त होगा। इसके बाद 22 जनवरी की तारीख तय कर दी।

बाराती भी शादी में शामिल होकर हुए धन्य

राम मय शादी में शामिल होकर बाराती भी खुद को धन्य मान रहे थे। सभी बाराती भगवा पगड़ी पहन कर चल रहे थे। बाराती विजय रिणवा ने बताया कि बारात में जब हम शादी स्थल पर पहुंचे और यहां का माहौल राम मय देखा तो लगा वाकई राम युग आ गया। शादी राम मय कर दोनों परिवारों ने अच्छी पहल की है।

(रिपोर्ट- मोहन श्याम शर्मा)

यह भी पढ़ें-