A
Hindi News उत्तर प्रदेश बैंक लॉकर में रखे 18 लाख रुपये चट कर गई दीमक, जेवर के साथ पॉलीथिन में रखे थे नोट; खाताधारक ने देखा तो उड़े होश

बैंक लॉकर में रखे 18 लाख रुपये चट कर गई दीमक, जेवर के साथ पॉलीथिन में रखे थे नोट; खाताधारक ने देखा तो उड़े होश

कुछ दिन पहले महिला की बेटी की शादी हुई थी तब बची रकम और कमाई जमा पूंजी उन्होंने अपनी दूसरी बेटी की शादी के लिए अक्टूबर 2022 में बैंक के लॉकर रख दी। लेकिन लॉकर होल्डर अलका पाठक को मालूम नहीं था कि इसमें नोट रुपये नहीं रख सकते हैं।

termites eat currency notes- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लॉकर में रखे नोट चट कर गई दीमक

मुरादाबाद में बैंक ऑफ बड़ौदा की रामगंगा विहार शाखा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जेवर और कीमती सामान रखने वाले बैंक के लॉकर में एक ग्राहक ने 18 लाख रुपये रखे थे जिसमें दीमक लग गई और सभी 18 लाख रुपये खत्म हो गए। इसका पता भी तब लगा जब लॉकर होल्डर महिला इसका रिन्यूवल कराने बैंक गई। वहां जाकर लॉकर खोला तब देखा कि दीमक सभी 18 लाख के नोटों को खा चुकी है जिसके बाद महिला के होश उड़ गए। लॉकर होल्डर महिला ने ब्रांच मैनेजर से शिकायत की जिसके बाद बैंक में हड़कंप मच गया और इस गंभीर मामले की जांच बैंक द्वारा शुरू कर दी गई है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, मुरादाबाद की आशियाना कॉलोनी निवासी अलका पाठक ने अपनी बेटी की शादी के लिए अक्टूबर 2022 में जेवर के साथ 18 लाख रुपये बैंक के लॉकर में रखे थे। अलका पाठक को सोमवार को बैंक ऑफ बड़ौदा में एग्रीमेंट रिन्यूवल और केवाईसी के लिए बुलाया गया था। जब वह बैंक पहुंची तो उन्होंने लॉकर खोल कर देखा जिसमें जेवर के साथ 18 लाख रुपये रखे थे। लॉकर खोलते ही उनके होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि लॉकर में रखे उनके सारे नोट दीमक खा गई जिसके बाद उन्होंने इस मामले को बैंक के अधिकारी को बताया। उसी के बाद मामला चर्चाओं में आया।

काली पॉलीथीन में रखे थे 18 लाख रुपये
अलका पाठक का कहना है कि उनका बिस्तर सप्लाई का एक छोटा सा बिजनेस है, इसके साथ वो बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती हैं। कुछ दिन पहले उनकी बेटी की शादी हुई थी तब बची रकम और कमाई जमा पूंजी उन्होंने अपनी दूसरी बेटी की शादी के लिए अक्टूबर 2022 में बैंक के लॉकर रख दी। इसमें करीब 18 लाख रुपये और कुछ जेवर रख दिए थे। लेकिन लॉकर होल्डर अलका पाठक को मालूम नहीं था कि लॉकर में नोट रुपये नहीं रख सकते हैं। उन्होंने खुद ही लॉकर में जेवर के साथ काली पॉलीथीन में 18 लाख रुपये रख दिए थे।  

वहीं, बैंक के ब्रांच मैनेजर ने अलका पाठक से कहा है कि इस मामले की जांच कराई जाएगी, रिपोर्ट आने के बाद जानकारी साझा की जाएगी।

(रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

यह भी पढ़ें-