A
Hindi News उत्तर प्रदेश पति अब्बास से चित्रकूट जेल में मिलने गई मुख्तार अंसारी की बहू गिरफ्तार, कई जेल अधिकारी सस्पेंड

पति अब्बास से चित्रकूट जेल में मिलने गई मुख्तार अंसारी की बहू गिरफ्तार, कई जेल अधिकारी सस्पेंड

इस मामले में तत्काल अब्बास अंसारी की पत्नी निस्बत को गिरफ्तार कर लिया गया और जेल अधीक्षक अशोक सागर को सस्पेंड कर दिया गया।

Abbas Ansari Chitrakoot jail, Chitrakoot jail Latest, Mukhtar Ansari Latest- India TV Hindi Image Source : FILE अब्बास अंसारी।

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के बेटे और अपने पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने पहुंची निस्बत अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, निस्बत अंसारी शुक्रवार की सुबह अब्बास से अवैध तरीके से मुलाकात करने पहुंची थी। इस बात की जानकारी मिलते ही शुक्रवार को सुबह लगभग 11 बजे चित्रकूट के डीएम और एसपी ने जेल पर छापेमारी कर दी। छापेमारी में निस्बत के पास से मोबाइल फोन और कई अन्य ऐसी वस्तुएं मिलीं, जिन्हें जेल में ले जाने पर मनाही है।

‘निस्बत के पर्स से मिले 2 मोबाइल फोन’
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जब जेल पर चित्रकूट के डीएम और एसपी ने छापा मारा तो वे हैरान रह गए। मुख्तार के बेटे अब्बास की पत्नी निस्बत के पर्स की तलाशी लेने पर 2 मोबाइल फोन और अन्य अवैध वस्तुएं बरामद हुईं। बता दें कि अब्बास अंसारी पिछले 2 महीनों से चित्रकूट की जेल में बंद है। पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रयागराज रेंज के जेल DIG भी मौके पर पहुंच गए। इस मामले में तत्काल अब्बास अंसारी की पत्नी निस्बत और जेल अधीक्षक अशोक सागर के खिलाफ FIR दर्ज की गई।

जेलर और डिप्टी जेलर को किया गया सस्पेंड
इस मामले में बड़ा ऐक्शन लेते हुए DG जेल ने जेल अधीक्षक अशोक सागर को सस्पेंड कर दिया है, और विभागीय जांच के लिए सरकार को पत्र लिखा है। वहीं, जेलर संतोष कुमार, डिप्टी जेलर पीयूष पांडेय और वॉर्डन रैंक के 5 कर्मचारियों को भी सस्पेंड किया गया है और विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही उन्नाव के जेल राजीव कुमार सिंह को चित्रकूट जेल का जेलर बनाकर भेजा गया है, जबकि बतौर डिप्टी जेलर देव दर्शन सिंह की नियुक्ति की गई है।

अब्बास अंसारी को दूसरी जेल भेजा जाएगा
इस मामले के सामने आने के बाद अब अब्बास अंसारी को चित्रकूट जेल से हटाकर किसी दूसरी जेल भेजा जाएगा। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्रकरण में कुछ जेलकर्मियों की बर्खास्तगी भी हो सकती है क्योंकि जांच में पता चला है कि निस्बत जेल में अब्बास के साथ अकेले कमरे में 3-4 घंटे तक का वक्त गुजारती थी। ऐसे में आने वाले दिनों में इस प्रकरण में और भी खुलासे सामने आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

‘3000 किमी भी चल लो, तब भी दाढ़ी ही बढ़ती है अक्ल नहीं’, सांघवी पर बुरी तरह भड़की कांग्रेस

‘…तो हम निजाम की निशानियों को मिटा देंगे’, तेलंगाना बीजेपी चीफ का बड़ा बयान