Thursday, June 13, 2024
Advertisement

राहुल गांधी को लेकर हर्ष सांघवी के बयान पर भड़की कांग्रेस, जिग्नेश मेवाणी ने उड़ाया कांग्रेस का मजाक

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की संसद में अडानी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को घेरने की कोशिश के एक दिन बाद सांघवी ने तंज किया था।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: February 11, 2023 6:16 IST
Rahul Gandhi News, Rahul Gandhi Harsh Sanghvi, Harsh Sanghvi Latest- India TV Hindi
Image Source : FILE गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

अहमदाबाद: गुजरात प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी करने के लिए शुक्रवार को आड़े हाथों लिया। पार्टी विधायक जिग्नेश मेवाणी ने ‘आठवीं पास’ होने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी की सरकार में मंत्री होने के लिए सांघवी का उपहास उड़ाया। बता दें कि राहुल गांधी ने संसद में उद्योगपति अडानी के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस नेता पर पलटवार किया था।

संघवी ने राहुल गांधी पर कसा था तंज

गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के संदर्भ में सांघवी ने बुधवार को ट्वीट किया था, ‘अब एक बात पक्की हो गयी! 3000 किमी भी चल लो, तब भी दाढ़ी ही बढ़ती है अक्ल नहीं।’ राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से श्रीनगर तक की पैदल की थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की संसद में अडानी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को घेरने की कोशिश के एक दिन बाद सांघवी ने तंज किया था। दलित नेता और वडगाम से कांग्रेस विधायक मेवाणी ने गृह राज्य मंत्री सांघवी पर उनकी शैक्षणिक योग्यता को लेकर हमला बोला।

हर्ष संघवी को बताया ‘8वीं पास’ गृहमंत्री
मेवणी ने सांघवी पर तंज कसते हुए ट्विटर पर कहा, ‘अब एक बात 'पक्की' हो गई! भले ही आपने 8वीं पास की हो और आपके पास रत्ती भर भी बुद्धि न हो, आप बीजेपी की सरकार में गृह मंत्री बन सकते हैं।’ गुजरात प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर ने भी राज्य में कानून एवं व्यवस्था के मुद्दे पर मंत्री को आड़े हाथों लिया। ठाकोर ने ‘8वीं पास गृह मंत्री’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया, ‘गुजरात प्रश्नपत्र लीक, अवैध शराब से होने वाली घटनाओं और मादक पदार्थ तस्करी से जूझ रहा है।’

संसद में पीएम मोदी ने किया था पलटवार
ठाकोर ने अपने ट्वीट में आगे कहा, ‘जो लोग महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रहे हैं और विकास के नाम पर पैसा उड़ा रहे हैं, वे किस नैतिक आधार पर अचानक से अन्य लोगों की बुद्धिमत्ता पर बात करने लगे?’ बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल गांधी के आरोपों के बाद संसद में जोरदार पलटवार किया था और शेरो-शायरी और दोहों के साथ अपनी बात रखी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement