Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

‘प्रधानमंत्री ने अडानी के मुद्दे पर जवाब नहीं दिया’, विपक्ष ने PM मोदी पर बोला बड़ा हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि लोकसभा में प्रधानमंत्री ने जो बातें कहीं उनमें सच्चाई नहीं थी और वह गौतम अडानी का बचाव कर रहे हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: February 09, 2023 6:17 IST
Opposition on Modi Speech, Narendra Modi Speech, Narendra Modi Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नयी दिल्ली: उद्योगपति गौतम अडानी के बिजनेस ग्रुप से जुड़े आरोपों का जवाब नहीं देने पर बुधवार को विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर अडानी को बचाने का आरोप लगाया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा था कि देश की जनता उनके ऊपर लगाये गये ‘झूठे आरोपों’ पर कभी भरोसा नहीं करेगी। उन्होंने कहा था कि उनके पास 140 करोड़ देशवासियों के आशीर्वाद का सुरक्षा कवच है जिसे कोई भेद नहीं सकता।

‘SBI, LIC के जमाकर्ताओं को भरोला दिलाएं पीएम’

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने संसद में प्रधानमंत्री के जवाब को ध्यान भटकाने वाला बताया और कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने ‘पसंदीदा कारोबारी’ के साथ ‘रिश्तों’ पर एक शब्द भी नहीं कहा। लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री को भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) और भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के जमाकर्ताओं को आश्वस्त करते हुए बयान देना चाहिए कि उनका पैसा सुरक्षित हाथों में है। अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे का जिक्र करते हुए, शिरोमणि अकाली दल (SAD) की नेता हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि ‘गंभीर मुद्दे’ को सरकार द्वारा संबोधित नहीं किया गया।

राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर साधा निशाना
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि लोकसभा में प्रधानमंत्री ने जो बातें कहीं उनमें सच्चाई नहीं थी और वह गौतम अडानी का बचाव कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भाषण में सच्चाई नहीं थी। अगर (अडानी) मित्र नहीं हैं तो यह कह देते कि जांच होगी। शेल कंपनियां और बेनामी संपत्तियां राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा विषय हैं। भारत के बुनियादी ढांचे से जुड़ा विषय हैं। ये बहुत बड़ा घपला है। इस बारे में प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं कहा। प्रधानमंत्री उनका बचाव कर रहे हैं। मैं समझता हूं। इसका कारण है।’

राहुल ने कहा, इससे सच्चाई का पता चलता है
यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें अपने सवालों का जवाब मिल गया, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘मुझे अपने सवालों का प्रधानमंत्री से कोई जवाब नहीं मिला। प्रधानमंत्री हैरान थे। उनके पास कोई जवाब नहीं था। मैंने कोई जटिल सवाल नहीं पूछा। मैंने केवल यह पूछा कि वह (अडानी) कितनी बार आपके साथ (विदेश) गए हैं। कितनी बार वह आपसे मिलते हैं। मैंने साधारण सवाल किए लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। मैं उनके जवाब , संतुष्ट नहीं हूं, लेकिन इससे सच्चाई का पता चलता है।’ वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अच्छा भाषण दिया लेकिन विपक्ष के एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

ये भी पढ़ें:

'वो अब चल चुके हैं...', राहुल के भाषण को लेकर PM मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज, सदन में गूंजे ठहाके

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में ऐसा क्या कहा कि 'मोदी-मोदी' के नारों से गूंज उठा सदन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement