Friday, April 19, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में ऐसा क्या कहा कि 'मोदी-मोदी' के नारों से गूंज उठा सदन

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर बरसते हुए कहा कि देशवासियों का जो मोदी पर भरोसा है वो इनकी समझ से बाहर है, इनकी समझ से ऊपर की बात है।

India TV News Desk Written By: India TV News Desk
Published on: February 08, 2023 19:03 IST
Narendra Modi Speech, Narendra Modi jabs at Congress, Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष को आड़े हाथ लिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की जनता नकारात्मकता स्वीकार नहीं कर सकती और उनके ऊपर लगाये गये ‘झूठे आरोपों’ पर कभी भरोसा नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि उनके पास 140 करोड़ देशवासियों के आशीर्वाद का सुरक्षा कवच है जिसे कोई भेद नहीं सकता। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी ग्रुप के मुद्दे पर मोदी सराकर पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

PM की इस बात पर सदन में गूंजा ‘मोदी-मोदी’ का नारा

अडानी ग्रुप से जुड़े मुद्दे पर कांग्रेस सहित विपक्ष के आरोपों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन पर लोगों का भरोसा अखबार की सुर्खियों और टेलीविजन पर चमकते चेहरों से नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, ‘हमने देश के लिए पूरा जीवन खपा दिया है, पल-पल खपा दिया है। देश के लोग झूठे आरोपों पर भरोसा नहीं करने वाले हैं। देशवासियों का जो मोदी पर भरोसा है वो इनकी समझ से बाहर है, इनकी समझ से ऊपर की बात है।’ पीएम के इतना कहते ही सदन में ‘मोदी-मोदी’ का नारा गूंज उठा।

‘…कमाल यह है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं’
प्रधानमंत्री ने राहुल का नाम लिए बिना कहा कि जो अहंकार में डूबे रहते हैं, उनको लगता है कि मोदी को गाली देकर ही हमारा रास्ता निकलेगा और गलत आरोप लगा कर ही आगे बढ़ पाएंगे। कांग्रेस का नाम लिये बिना उसके घटते जनाधार पर तंज कसते हुए पीएम ने प्रसिद्ध कवि दुष्यंत की पंक्तियां पढ़ीं, ‘तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल यह है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं।’ मोदी ने कहा कि इनकी गालियां और इनके आरोपों को उन कोटि-कोटि भारतीयों से होकर गुजरना पड़ेगा, जिनको दशकों तक मुसीबत में जिंदगी जीने के लिए इन्होंने मजबूर किया।

‘मोदी देश के 25 करोड़ परिवारों के लिए जी रहा है’
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कुछ लोग अपने लिए और अपने परिवार के लिए जी रहे हैं, लेकिन मोदी देश के 25 करोड़ परिवारों के लिए जी रहा है। राजनीतिक विचारधाराएं अलग हो सकती हैं लेकिन यह देश अजर-अमर है। जो लोग गांधी के नाम पर बार-बार रोटी सेंकने का प्रयास करते हैं, वे एक बार गांधी को पढ़ लें। देश की जिन माताओं, बहनों, बेटियों को उज्ज्वला योजना, जनता को मुफ्त अनाज, आवास आदि योजनाओं का लाभ मिला हो, वे ऐसी गालियों, झूठे आरोपों पर कैसे भरोसा करेंगे।’

यह भी पढ़ें:

मोदी के दिल्ली आने के बाद जादू हुआ, 609 से नंबर 2 पर पहुंच गए अडानी... राहुल का PM पर बड़ा अटैक

पीएम मोदी लोकसभा में पहनकर आए ऐसी सदरी... कि सदन में ही नहीं, पूरी दुनिया में होने लगी चर्चा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement