A
Hindi News उत्तर प्रदेश अतीक अहमद के बाद अब मुख्तार अंसारी पर कसा शिंकजा, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सीबीआई कोर्ट में हुई पेशी

अतीक अहमद के बाद अब मुख्तार अंसारी पर कसा शिंकजा, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सीबीआई कोर्ट में हुई पेशी

मुख्तार अंसारी के खिलाफ मार्च 2021 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया था, जिसके बाद नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर ईडी के अफसरों ने पूछताछ करने के बाद बयान भी दर्ज किया था।

Mukhtar Ansari and Afzal Ansari - India TV Hindi Image Source : FILE मुख्तार अंसारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में अब माफिआयों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। उमेश पाल अपहरण केस में जहां अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा हुई है तो वहीं अब दूसरे नामी माफिया मुख्तार अंसारी पर भी कानून का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। मुख्तार को एक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान उसके बेटे अब्बास अंसारी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।

मामले की अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी 

सीबीआई कोर्ट ने आज की सुनवाई के बाद मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख तय कर दी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी। बता दें कि मुख्तार के खिलाफ मार्च 2021 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया था, जिसके बाद नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर ईडी के अफसरों ने पूछताछ करने के बाद बयान भी दर्ज किया था। इस मामले में ईडी की टीम मुख्तार के परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ कर चुकी है। मुख्तार के दोनों बेटों के साथ ही भाई अफजाल अंसारी, सिबगतुल्लाह अंसारी और भतीजे से पूछताछ कर चुकी है।

ये भी पढ़ें - 

तेजस्वी यादव की बढेंगी मुश्किलें? लैंड फॉर जॉब मामले में ED ने पूछताछ के लिए बुलाया 

https://www.youtube.com/watch?v=WxLVdGf0Blg&ab_channel=IndiaTV