A
Hindi News उत्तर प्रदेश जेल में बंद मुस्लिम कैदी ने पेश की भक्ति की मिसाल, अयोध्या के राम मंदिर को दान की मेहनत की कमाई

जेल में बंद मुस्लिम कैदी ने पेश की भक्ति की मिसाल, अयोध्या के राम मंदिर को दान की मेहनत की कमाई

जेल में बंद मुस्लिम कैदी ने अयोध्या के राम मंदिर को दान किया है। कैदी ने झाड़ू लगाकर जमा किए गए रुपए राम मंदिर को दान किए हैं। ये रुपए कैदी की डेढ़ महीने की कमाई थी, जिसे उसने दान कर दिया।

Muslim prisoner- India TV Hindi Image Source : PTI/REPRESENTATIVE PIC मुस्लिम कैदी ने राम मंदिर को दान किए जेल में कमाए हुए रुपए

फतेहपुर: अयोध्या के राम मंदिर के लिए दुनियाभर से करोड़ों रुपए का दान आ रहा है। सभी रामभक्त अपने रामलला के लिए दिल खोलकर दान करना चाहते हैं। ऐसे में फतेहपुर जेल में बंद एक मुस्लिम कैदी ने भी रामलला के लिए दान किया है। मुस्लिम कैदी के इस कदम की हर तरफ चर्चा हो रही है।

क्या है पूरा मामला?

फतेहपुर जेल में बंद मुस्लिम बंदी जियाउल हसन ने झाड़ू लगाने के बदले मिले मेहनताने से डेढ़ महीने की कमाई रामलला को समर्पित की है। जियाउल हसन पुत्र सिराज हसन फतेहपुर की ही रामजानकी पुरम का रहने वाला है। बंदी के निवेदन पर जेल अधीक्षक ने 1075 रुपए का चेक बनवाकर कारसेवकपुरम भिजवाया है। चेक प्राणप्रतिष्ठा से पहले 17 जनवरी को जारी किया गया है। बंदी का चेक श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में जमा कर दिया गया है।

Image Source : INDIA TVकैदी का चेक

कब हुआ था राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम? 

राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में हुआ था। इस दौरान भगवान राम के बाल्य स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। पीएम मोदी इस समारोह के मुख्य यजमान थे। इसके लिए उन्होंने 11 दिनों तक विशेष व्रत का पालन किया था। जिसमें उन्होंने केवल नारियल का पानी पीया और फर्श पर सोए।

ये भी पढ़ें: 

झारखंड: जामताड़ा में ट्रेन की चपेट में आकर 2 लोगों की मौत, जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया

India TV-CNX ओपिनियन पोल: बिहार में एनडीए को 40 में से मिलेंगी 35 सीटें, हिमाचल में मिलेंगी सभी 4 सीटें