A
Hindi News उत्तर प्रदेश VIDEO: नोएडा में डॉग्स को लेकर बढ़ रहे विवाद, DM ने कहा- फीड कराने की जगह चिन्हित करें, निवासियों से भी मांगी मदद

VIDEO: नोएडा में डॉग्स को लेकर बढ़ रहे विवाद, DM ने कहा- फीड कराने की जगह चिन्हित करें, निवासियों से भी मांगी मदद

नोएडा में डॉग्स को लेकर आए दिन कोई न कोई विवाद सामने आ रहा है। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा ने एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया की गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

Noida News- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नोएडा में डॉग्स को लेकर डीएम ने निर्देश जारी किए हैं

नोएडा: स्ट्रीट डॉग्स और पालतू डॉग्स को लेकर नोएडा में आए दिन कोई न कोई विवाद सामने आता रहता है। कहीं स्ट्रीट डॉग्स द्वारा काटे जाने से जनता परेशान है और कहीं डॉग्स को मनमानी जगह पर फीड कराने की वजह से जनता को समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

नोएडा की कई सोसाइटियों में इस तरह की समस्या देखी गई हैं। यहां आए दिन डॉग्स द्वारा काटे जाने के मामले सामने आते हैं लेकिन हमलावर डॉग्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो पाती। इसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि जब इस तरह के डॉग्स को पकड़ने की कोशिश की जाती है तो उनके शुभचिंतक उन्हें अपने घरों में छिपा लेते हैं।

डीएम ने दिए ये निर्देश

नोएडा में डॉग्स से जुड़े विवाद लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा ने इस मामले को लेकर निर्देश जारी किए हैं और एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया की गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

AOA, RWA, सरकारी और गैर सरकारी पदाधिकारियों को डीएम ने कहा है कि कुत्तों के घूमते समय उनके मुंह पर जाल होना अनिवार्य किया गया है। सोसाइटी और सेक्टरों के अंदर एकांत में कुत्तो को खाना खिलाने का स्थान चिन्हित किया जाना चाहिए।

इसके अलावा डीएम ने कुत्तों की नसबंदी और समय से टीकाकरण करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सोसाइटी और सेक्टरों की वेलफेयर एसोसिएशन और निवासी मिलकर कुत्तो के फीडिंग प्वाइंट चिन्हित करें। 

इसके अलावा डीएम ने जानवरों के प्रति क्रूरता करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही। (रिपोर्ट: राहुल ठाकुर)

ये भी पढ़ें: 

राज्यसभा में पीएम मोदी का कांग्रेस पर करारा हमला, बोले- '40 सीट बचा लें, यही बड़ी बात होगी'

लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में सियासी हलचल शुरू, कई नेता बीजेपी में हुए शामिल; देखें ये लिस्ट