A
Hindi News उत्तर प्रदेश अग्निवीर परीक्षा में फेल होने पर युवक ने किया सुसाइड, लिखा- भाई, मैं फौजी नहीं बन पाया

अग्निवीर परीक्षा में फेल होने पर युवक ने किया सुसाइड, लिखा- भाई, मैं फौजी नहीं बन पाया

युवक ने सुसाइड नोट में लिखा है, "मैंने 4 साल खूब मेहनत की, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। मैं अपने मां-बाप का नाम रोशन नहीं कर सका। इस जन्म में ना सही अगले जन्म में फौजी जरूर बनूंगा।"

 परीक्षा पास नहीं करने पर युवक ने की आत्महत्या- India TV Hindi Image Source : IANS परीक्षा पास नहीं करने पर युवक ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश: नोएडा के सेक्टर-49 स्थित बरौली गांव में रहकर सेना के अग्निवीर परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवक ने परीक्षा में फेल हो जाने के बाद फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है भाई मैं फौजी नहीं बन पाया, लेकिन तुम जरूर बनना और माता-पिता का ख्याल रखना।

अलीगढ़ निवासी 19 साल का दीपू जिसने सेना के अग्निवीर परीक्षा में फेल हो जाने के बाद कारण डिप्रेशन में आने के कारण फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस को उसके पास से तीन पेज का सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है, "मैंने 4 साल खूब मेहनत की, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। मैं अपने मां-बाप का नाम रोशन नहीं कर सका। इस जन्म में ना सही अगले जन्म में फौजी जरूर बनूंगा।" उसने अपने सुसाइड नोट में अपने भाई के लिए लिखा है, "सपना टूट गया अब जी कर क्या करूं। मैं फौजी नहीं बन पाया, लेकिन तुम जरूर बनना और माता-पिता का ख्याल रखना।

30 जनवरी को परीक्षा परिणाम आया था

एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि अलीगढ़ निवासी 19 वर्षीय दीपू छोटे भाई अमन और बुआ के लड़के अंशु के साथ बरौला में रह रहा था। दीपू और उसके भाई नोएडा में रहकर फौज में भर्ती होने की तैयारी में जुटे थे। हाल ही में उसने सेना में भर्ती की परीक्षा दी थी। 30 जनवरी को परीक्षा परिणाम आया था, जिसमें वह फेल हो गया था। इसके बाद से ही वह तनाव में था। 

कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली

दीपू का भाई अमन और अंशु कमरे से बाहर गए थे। इसी दौरान उसने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को उसके पास से सुसाइड नोट मिला है। मृतक दीपू के शव को कब्जे पुलिस में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मोर्चरी में भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के पश्चात् शव को परिजनों सौप दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 

कनाडा में हिंदू मंदिर पर लिखे गए भारत और मोदी विरोध में नारे, खालिस्तानियों पर लगे हैं आरोप

गिनीज बुक में नाम दर्ज करा चुके मुच्छड़ पानवाला को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया, ये है वजह