A
Hindi News उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ को PM मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, तो यूपी के CM ने यूं जताया आभार

योगी आदित्यनाथ को PM मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, तो यूपी के CM ने यूं जताया आभार

देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 51 साल के हो गए हैं। हर परिस्थितियों में समान भाव रखने वाले योगी 'बाबा' के अनुभव का ही नतीजा है कि कभी माफियाराज और दंगे का पर्याय बने यूपी को ऐसे लोगों से मुक्ति दिलाने और भयमुक्त वातावरण बनाने में उनका कोई सानी नहीं रहा है।

yogi adityanath pm modi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज 51वां जन्मदिन मनाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। इसमें सबसे बड़ा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है, जिन्होंने ट्वीट करके सीएम योगी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की हार्दिक बधाई देते हुए उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में चहुंमुखी विकास होने की बात करते हुए प्रदेश को सभी महत्वपूर्ण मानकों पर आगे बताया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुभकामनाओं के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उनके (प्रधानमंत्री) यशस्वी मार्गदर्शन में ही उत्तर प्रदेश तेजी से विकास कर रहा है।

सीएम योगी के लिए PM मोदी ने क्या कहा?
योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, उत्तर प्रदेश के गतिशील मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। पिछले 6 वर्षों में, उन्होंने राज्य को महान नेतृत्व प्रदान किया है और चहुंमुखी प्रगति सुनिश्चित की है। प्रमुख मानकों पर यूपी का विकास उल्लेखनीय रहा है। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना कर रहा हूं।

प्रधानमंत्री मोदी के बधाई संदेश पर आभार जताते हुए योगी आदित्यनाथ ने रिप्लाई करते हुए कहा, आपकी आत्मीय एवं ऊर्जावान शुभकामनाओं हेतु हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी! यह आपके यशस्वी मार्गदर्शन का ही सुफल है कि सामथ्र्य-संपन्न, आत्मनिर्भर 'नया उत्तर प्रदेश' सेवा, सुरक्षा, सुशासन और विकास के सुपथ पर चलते हुए अपनी नई पहचान स्थापित कर रहा है। आपकी प्रेरणा से प्रदेश की यह समृद्धि यात्रा अनवरत जारी रहेगी।

योगी का संन्यास से सियासत का सफर
देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 51 साल के हो गए हैं। इस मौके पर वे गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक और पेड़ लगाकर पर्यावरण दिवस पर इस दिन को खास बना रहे हैं। 5 जून 1972 को जन्मे योगी आदित्यनाथ का जीवन उतार चढ़ाव से भरा रहा है। पहले संन्यास लिया। फिर जनता की सेवा करने के लिए सियासत का दामन थामा। चाहे धर्म की राह हो या सियासत, योगी आदित्यनाथ ने हमेशा जनता के हित को ही सबसे ऊपर रखा। सूबे में माफियाराज का खात्मा और यूपी की जनता को विकास की योजनाओं से सफलता की राह दिखाना, इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए योगी आदित्यनाथ जी जान से जुटे हैं। आज वे 51 वर्ष के हो गए। इन वर्षों की यात्रा में संघर्ष भी आए और सफलता भी आई। हर परिस्थितियों में समान भाव रखने वाले योगी 'बाबा' के अनुभव का ही नतीजा है कि कभी माफियाराज और दंगे का पर्याय बने यूपी को ऐसे लोगों से मुक्ति दिलाने और भयमुक्त वातावरण बनाने में उनका कोई सानी नहीं रहा है।