A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: 'हमारी तरफ उंगली उठी तो उसे तोड़ देंगे, हिम्मत है तो लाठीचार्ज करो', शामली विधायक ने प्रशासन को दी खुलेआम चुनौती

यूपी: 'हमारी तरफ उंगली उठी तो उसे तोड़ देंगे, हिम्मत है तो लाठीचार्ज करो', शामली विधायक ने प्रशासन को दी खुलेआम चुनौती

यूपी के शामली से विधायक प्रसन्न चौधरी ने शामली प्रशासन को खुली चुनौती दी। उन्होंने कहा है कि हमारी तरफ कोई उंगली उठेगी तो उस उंगली को मोड़ देंगे और तोड़ देंगे। अगर हिम्मत है तो आ जाओ और किसानों पर लाठी चार्ज करके दिखाओ।

Shamli MLA- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@PERSANNKUMAR_ शामली विधायक ने प्रशासन को दी खुलेआम चुनौती

शामली: यूपी के शामली सदर से आरएलडी विधायक के बोल बिगड़ गए हैं। उन्होंने प्रशासन को खुलेआम चुनौती देते हुए कहा है कि उनकी तरफ उंगली उठी तो उसे मोड़ देंगे और तोड़ देंगे। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि हम टकराव नहीं चाहते। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल शामली में गन्ना भुगतान को लेकर 90 दिन से किसान धरने पर बैठे हैं। ऐसे में किसानो की आवाज को बुलंद करते हुए शामली से आरएलडी सदर विधायक प्रसन्न चौधरी ने भरी पंचायत में शामली प्रशासन को खुली चुनौती दी। 

विधायक ने कहा कि हम टकराव नहीं चाहते लेकिन हमारी तरफ कोई उंगली उठेगी तो उस उंगली को मोड़ देंगे और तोड़ देंगे। हम शांतिवादी और गांधीवादी लोग हैं। उन्होंने कहा कि अगर हिम्मत है तो आ जाओ और किसानों पर लाठी चार्ज करके दिखाओ।

नरेश टिकैत ने पीएम पर साधा निशाना

इसके अलावा किसानों की पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी पहुंचे। उन्होंने पीएम मोदी को गन्ना भुगतान को लेकर झूठा करार दिया।

नरेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पता नहीं गन्ना मूल्य को लेकर क्यों झूठ बोलते हैं। अगर शामली में किसानों पर प्रशासन ने लाठीचार्ज किया तो महाभारत शुरू हो जाएगा। हर जगह के किसान शामिल होंगे।

सरकार कर रही अनदेखी: नरेश

नरेश ने कहा कि सरकार की अनदेखी के कारण ही मिल प्रशासन जान बूझकर किसानों का बकाया गन्ना भुगतान नहीं कर रहा है। अब मिल का गुल्ला फंस गया है या तो गुल्ला टूटेगा या फिर नाल फटेगी। नरेश ने ये आरोप भी लगाया कि प्रशासन भी किसानों की समस्या को लेकर गंभीर नहीं है। कभी शामली मिल का देशभर में नाम था। लेकिन आज हालत खराब है। किसानों की हिम्मत है जो 90 से अधिक दिन से धरने पर बैठे हुए हैं। यूपी सरकार ज्यादा लापरवाह है।

(शामली से शरद मलिक की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

यूपी: बुलंदशहर में गर्लफ्रेंड के साथ गुलछर्रे उड़ा रहा था फौजी, पत्नी ने रंगे हाथों पकड़ा, पिटाई का VIDEO वायरल

महाराष्ट्र में भीषण भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर इतनी मापी गई तीव्रता