A
Hindi News उत्तर प्रदेश इटावा में भव्‍य शिव मंदिर बनवा रहे अखिलेश, शालिग्राम शिला की पूजा अर्चना की; चाचा शिवपाल ने कह दी बड़ी बात

इटावा में भव्‍य शिव मंदिर बनवा रहे अखिलेश, शालिग्राम शिला की पूजा अर्चना की; चाचा शिवपाल ने कह दी बड़ी बात

इटावा में भगवान शिव का जो विशाल मंदिर बन रहा है उसमें स्थापित होने वाले शिवलिंग का निर्माण इसी शिला से किया जाएगा। शालिग्राम की यह शिला नेपाल से यहां लाई गई है। अखिलेश यादव ने शिला लाने वाले डीसीएम (छोटा ट्रक) के सपा कार्यालय में प्रवेश का वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर साझा किया।

akhilesh yadav- India TV Hindi Image Source : PTI अखिलेश यादव समेत सपा नेताओं ने शालिग्राम शिला की पूजा अर्चना की

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव समेत पार्टी के कई नेताओं ने इटावा में निर्माणाधीन केदारेश्‍वर मंदिर में स्थापित होने जा रही ‘भगवान शालिग्राम शिला’ के पार्टी मुख्यालय पहुंचने पर उसकी पूजा अर्चना की और लोकमंगल की कामना की। सपा कार्यालय में सपा प्रमुख अखिलेश यादव, उनकी पत्नी सांसद डिंपल यादव, शिवपाल यादव, राज्यसभा की सपा उम्मीदवार जया बच्‍चन, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय और विधानसभा में सपा के मुख्‍य सचेतक मनोज पांडेय आदि नेताओं की उपस्थिति में शिला पूजन किया गया। सपा मुख्यालय में यादव समेत अन्‍य नेताओं ने विधि विधान से पूजा अर्चना की। डिंपल यादव ने नारियल तोड़कर कर उसे भगवान शालिग्राम को अर्पित किया।

नेपाल से लाई गई है शालिग्राम की यह शिला

पांडेय ने पत्रकारों को बताया कि इटावा में भगवान शिव का जो विशाल मंदिर बन रहा है उसमें स्थापित होने वाले शिवलिंग का निर्माण इसी शिला से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शालिग्राम की यह शिला नेपाल से यहां लाई गई है। सोमवार देर रात अखिलेश यादव ने शिला लाने वाले डीसीएम (छोटा ट्रक) के सपा कार्यालय में प्रवेश का वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर साझा करते हुए अपने संदेश में कहा, ‘‘श्री शालिग्राम भगवान का आगमन देश-प्रदेश के लिए मंगलकारी एवं जन जन के लिए कल्याणकारी हो, इस पावन कामना के साथ हृदय से स्‍वागत।’’

शिवपाल बोले- 'राम जब युद्ध पर गए थे तो...'

शालिग्राम की पूजा करने करने के बाद शिवपाल यादव ने कहा, 'राम भी जब युद्ध के लिए गए थे तो भोलेनाथ की पूजा करके गए थे, तो जब यह शिव मंदिर इटावा में बन जायेगा तो परिवार के साथ राम मंदिर जाएंगे।'' बता दें कि रविवार को उत्तर प्रदेश के पक्ष और विपक्ष के कई विधायक विधानसभा अध्यक्ष के न्योते पर राम मंदिर जाकर दर्शन-पूजन किया था। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस न्योते को ठुकराते हुए कहा था कि भगवान का बुलावा आने पर वो खुद पूरे परिवार के साथ जाकर रामलला के दर्शन करेंगे।

Image Source : ptiशालिग्राम की पूजा करते हुए अखिलेश यादव, डिंपल यादव और जया बच्चन

10 एकड़ में बन रहा केदारेश्वर मंदिर, नेपाल से आएगा शिवलिंग

सपा नेता मनोज पांडे ने कहा कि अखिलेश यादव इटावा लायन सफारी के पास केदारनाथ की तर्ज पर केदारेश्वर मंदिर बनवा रहे हैं । करीब 10 एकड़ में बन रहे इस मंदिर के लिए नेपाल से शिवलिंग मंगाई गई है। मंदिर निर्माण का काम तेजी से किया जा रहा है । इसको लेकर नेपाल से लखनऊ शालिग्राम शिला पहुंच चुकी है जो बन रहे मंदिर में विराजमान होगी। सोमवार को शालिग्राम शिला लखनऊ स्थित सपा दफ्तर पहुंची तो यहां उसकी पूजा अर्चना की गई।

यह भी पढ़ें-