A
Hindi News उत्तर प्रदेश मोहसिन रजा बोले- जिस दिन हमारा समाज शिक्षित हो जाएगा उस दिन वह कहेगा कि मैं हिंदू हूं

मोहसिन रजा बोले- जिस दिन हमारा समाज शिक्षित हो जाएगा उस दिन वह कहेगा कि मैं हिंदू हूं

मुरादाबाद एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे हज कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन रजा ने कहा कि हमारा समाज अभी ज्यादा शिक्षित नहीं है, जिस दिन ये शिक्षित हो जाएगा उस दिन वह कहेगा कि मैं हिंदू हूं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि भगवा प्रकाश का प्रतीक है, इससे ऊर्जा प्राप्त होती है।

mohsin raza- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीजेपी नेता मोहसिन रजा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक निजी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हज कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन रजा ने बड़ा बयान दिया है। मोहसिन रजा ने कहा कि हमारा समाज अभी ज्यादा शिक्षित नहीं है, जिस दिन ये शिक्षित हो जाएगा उस दिन वह कहेगा कि मैं हिंदू हूं। इतना ही नहीं मोहसिन रजा ने ये भी कहा कि हमारे पूर्वज हिंदू थे और भगवा प्रकाश का प्रतीक है। मोहसिन रजा ने एक सवाल के जबाव में कहा कि मैं मुस्लिम परिवार से आता हूं। मगर हमारी संस्कृति हिंदू है। इस बात को हम मानते हैं, क्योंकि हम हिंदुस्तानी हैं और बहुत से लोग हैं जो कन्वर्टेड भी हैं। कुछ ऐसे भी हैं जो बाहर से आकर के बसे हैं। 

"हिंदू कोई धर्म नहीं है, हिंदू हमारी संस्कृति"
मुरादाबाद एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे हज कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन रजा ने कहा कि कुछ लोग बाहर से आके बसे जिसमें हम जैसे लोग हैं। हम बाहर से आए और हिंदुस्तान के ऋणि हैं कि हिंदुस्तान ने हमें सराहा और हमें सर आखों पर रखा इसलिए हम हिंदुस्तान के लिए अपना बलिदान तक देना चाहते हैं। हिंदुस्तान और हिंदु संस्कृति हमें बहुत कुछ सिखाती है। हिंदू कोई धर्म नहीं है, हिंदू हमारी संस्कृति है। मोहसिन रजा ने कहा कि हमारा समाज अभी ज्यादा शिक्षित नहीं है। जिस दिन शिक्षित हो जाएगा उस दिन ये खुद कहेगा कि मैं हिंदू हूं। हिंदू इसलिए है, क्योंकि हम जब हिंदुस्तान से बाहर जाते हैं तो हमारा नीला पासपोर्ट सबका एक जैसा होता है। 

"भगवा प्रकाश का प्रतीक है, इससे ऊर्जा मिलती है"
भाजपा नेता और हज कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन रजा ने कहा कि भगवा प्रकाश का प्रतीक है, इससे ऊर्जा प्राप्त होती है। इसलिए ऐसे मुख्यमंत्री के मिल जाने के बाद तो उजाला ही उजाला है। उन्होंने कहा कि आज जिस हॉस्पिटल में हम आए हैं, क्या ये हॉस्पिटल उस सरकार के दौरान ये चला सकते थे। अगर सपा या बसपा की सरकार होती तो इनके पास तो धन उगाई के लिए रोज फोन आते कि इतना पैसा भेज दीजिए वरना बंद कर दीजिए। रजा ने कहा कि हमारे उत्तर प्रदेश में 35 लाख करोड़ का निवेश आया है। 

"इस बार रायबरेली की भी सीट बचा पाएं बताएं"
इतना ही नहीं इस दौरान मोहसिन रजा ने विपक्ष पर हमला करते हुए उनके I.N.D.I.A गठबंधन को ठगबंधन बताया और कहा कि उत्तर प्रदेश में 30 साल से ज्यादा हो गए, कांग्रेस को जनता ने नकार दिया है। बसपा और सपा को भी जनता ने नकार दिया है। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था का खौफ अगर किसी की सरकार में होता है तो वो भाजपा सरकार में ही होता है। बिहार से जैसे ही हमारी सरकार हटी, एक पत्रकार भाई को वहां घर में घुस के मार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में अपनी रायबरेली की भी सीट बचा पाएं बताएं, हम वो भी नहीं जीतने देंगे।  

(रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

ये भी पढ़ें-

चंद्रयान-3 इतिहास रचने से एक कदम दूर, चांद की सतह से सिर्फ 25 किमी ऊपर लगा रहा चक्कर; लैंडिंग के लिए तलाश रहा जगह

"लाल किले से मोदी का ये आखिरी भाषण था, अगला प्रधानमंत्री INDIA गठबंधन से होगा," प्रियंका चतुर्वेदी ने बोला हमला