Monday, April 29, 2024
Advertisement

"लाल किले से मोदी का ये आखिरी भाषण था, अगला प्रधानमंत्री INDIA गठबंधन से होगा," प्रियंका चतुर्वेदी ने बोला हमला

शिवसेना उद्धव गुट की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ये प्रधानमंत्री मोदी का लाल किले से आखिरी भाषण था और अगला पीएम इंडिया गठबंधन से होगा। प्रियंका ने आगे कहा कि दंगे कराना भाजपा की आजमाई हुई टूलकिट है। उन्होंने महाराष्ट्र में ऐसा करने की कोशिश की है। हरियाणा और मणिपुर में भी यही चल रहा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 20, 2023 7:54 IST
Priyanka Chaturvedi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला बोला है। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ''डर का माहौल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के दिल में है। महंगाई, बेरोजगारी, किसानों का दुख और महिलाओं पर अत्याचार में बढ़ोतरी हुई है। लाल किले से यह इनका आखिरी भाषण था। अगला प्रधानमंत्री I.N.D.I.A गठबंधन से बनेंगे और देश को आगे ले जाएंगे।"

"दंगे कराना भाजपा की आजमाई हुई टूलकिट"

प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी बात को बल देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का एकमात्र एजेंडा दुश्मनी फैलाना है और इसका नतीजा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में देखने को मिला, जब बीजेपी की हार हुई। उन्होंने भाजपा पर उन क्षेत्रों में सांप्रदायिक अशांति भड़काने का प्रयास करने का आरोप लगाया जहां चुनाव होने हैं। “दंगे कराना भाजपा की आजमाई हुई टूलकिट है। उन्होंने महाराष्ट्र में ऐसा करने की कोशिश की है। हरियाणा और मणिपुर में भी यही चल रहा है। वे उन क्षेत्रों में दंगे कराने के लिए लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, जहां चुनाव होने वाले हैं। कर्नाटक में यह तरीका विफल रहा। ऐसा इसलिए है क्योंकि लोगों ने उन्हें परख लिया है। वे समझ गए हैं कि भाजपा के पास नफरत फैलाने के अलावा कोई चुनावी एजेंडा नहीं है।”

"प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ें तो जीतेंगी"
प्रियंका चतुर्वेदी ने आगे कहा कि अगर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से चुनाव लड़ें तो वह निश्चित रूप से जीत हासिल करेंगी। उन्होंने कहा, "भारत गठबंधन फ्रंटफुट पर है। गठबंधन इस बात पर चर्चा करेगा कि सीट के लिए सबसे उपयुक्त कौन है। अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ती हैं, तो वह जीतेंगी।" चतुर्वेदी ने कहा कि जनता देश के वर्तमान परिदृश्य से अवगत है और कहा कि यह लाल किले से पीएम मोदी का आखिरी भाषण होगा क्योंकि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में अगला प्रधानमंत्री भारत गठबंधन से चुना जाएगा।

मुंबई में INDIA की अगली बैठक
26 राजनीतिक दलों के नेताओं ने भाजपा से मुकाबला करने और अगले साल लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को पद से हटाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन का गठन किया है, जिसे इंडिया के नाम से जाना जाता है, जिसकी 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में बैठक होने वाली है। मुंबई में होने वाली बैठक में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी अगली कार्रवाई की रणनीति बनाई जाएगी। ऐसी पहली बैठक 23 जून को बिहार के पटना में हुई थी जिसे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुलाया था, जबकि दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई थी।

ये भी पढ़ें-

चंद्रयान-3 इतिहास रचने से एक कदम दूर, चांद की सतह से सिर्फ 25 किमी ऊपर लगा रहा चक्कर; लैंडिंग के लिए तलाश रहा जगह

लद्दाख से बड़ी खबर! वाहन के खाई में गिरने से भारतीय सेना के 9 जवानों की मौत, एक घायल

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement