A
Hindi News उत्तर प्रदेश उमेश पाल हत्याकांड में फरार शूटर्स की तलाश, अब तक 12 राज्यों के 650 ठिकानों पर पड़े छापे

उमेश पाल हत्याकांड में फरार शूटर्स की तलाश, अब तक 12 राज्यों के 650 ठिकानों पर पड़े छापे

शुरुआती दौर में गंगा किनारे के इलाकों से साबिर भी भाग निकला, जबकि पुलिस को लगातार उसके उन इलाकों में होने की जानकारी मिल रही थी।

उमेश पाल हत्याकांड- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO उमेश पाल हत्याकांड

उमेश पाल हत्याकांड को 20 दिन होने को है, लेकिन अभी तक शूटरों का अता-पता नहीं है। उमेश पाल हत्याकांड में फरार शूटर्स की तलाश जारी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शूटर्स लगातार लोकेशन बदल रहे हैं। शूटर्स के पश्चिमी यूपी में छिपे होने की संभावना है। सूत्रों की मानें तो STF गुड्डू मुस्लिम तक लगभग पहुंच गई थी, लेकिन छापेमारी से ठीक पहले गुड्डू मुस्लिम भाग निकला। 

नए मोबाइल फोन, नए सिम कार्ड 

ऐसा ही साबिर के साथ भी हुआ। शुरुआती दौर में गंगा किनारे के इलाकों से साबिर भी भाग निकला, जबकि पुलिस को लगातार उसके उन इलाकों में होने की जानकारी मिल रही थी। पुलिस करीब 1 दर्जन राज्यों में 650 ठिकानो पर अब तक रेड कर चुकी हैं। विभिन्न एजेंसीज (पुलिस+STF+SOG+क्राइम ब्रांच) शूटर्स को पेमेंट जो पेशगी के तौर  दिया गया था वो, असद ने ही दिया था। असद ने सभी को नए मोबाइल फोन और नए सिम कार्ड दिए थे। 

महाराष्ट्र में OPS को लेकर सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल का तीसरा दिन, अस्पतालों में काम ठप

नॉर्मल कॉल की सख्त मनाही थी

प्रयागराज से जिन दुकानों से मोबाइल और सिम लिए गए थे उन तक पुलिस पहुंच गई है। STF सूत्रों के मुताबिक, असद ने ही शूटर्स को सिर्फ उन्हीं मोबाइल फोन से व्हाट्सएप कॉल करने के लिए कहा था, नॉर्मल कॉल की सख्त मनाही थी। असद पूरे हत्याकांड को लीड कर रहा था और उसी ने सभी शूटर्स से कहा था कि कोई भी शूटर शूटआउट के बाद एक-दूसरे से बात नहीं करेगा, कौन कहां भागेगा, कौन मदद करेगा, सबकुछ पहले से तय कर लिया गया था, यही वजह है कि पुलिस शूटर्स तक नहीं पहुंच सकी है।

महाराष्ट्र: पुणे में IT इंजीनियर ने पत्नी और बेटे की हत्या करने के बाद लगा ली फांसी, जानें पूरा मामला