A
Hindi News उत्तर प्रदेश BJP ने जारी की मेयर प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा और कानपुर से प्रमिला पांडेय को मौका

BJP ने जारी की मेयर प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा और कानपुर से प्रमिला पांडेय को मौका

शाहजहांपुर में नगर निगम का चुनाव पहली बार हो रहा है। बीजेपी ने यहां से अर्चना वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है। अर्चना ने रविवार को ही सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है।

bjp flag- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीजेपी के झंडे

लखनऊ: यूपी नगरीय निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मेयर प्रत्याशियों के नामों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बीजेपी ने रविवार देर रात नगर निगम के मेयर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। नगरीय निकाय के दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख सोमवार को है। सात नगर निगमों में बीजेपी ने गाजियाबाद और अयोध्या का टिकट काट दिया है।

सपा छोड़कर बीजेपी में आईं अर्चना को मिला मौका
शाहजहांपुर में नगर निगम का चुनाव पहली बार हो रहा है। बीजेपी ने यहां से अर्चना वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है। अर्चना ने रविवार को ही सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है। बता दें कि प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा की बहू अर्चना वर्मा को सपा ने भी शाहजहांपुर से मेयर का उम्मीदवार बनाया था, लेकिन नामांकन के एक दिन पहले रविवार शाम को पाला बदलते हुए उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

इसके अलावा बीजेपी ने अयोध्या नगर निगम से गिरीशपति त्रिपाठी, मेरठ से हरीकांत अहलूवालिया, कानपुर से प्रमिला पांडेय, गाजियाबाद से सुनीता दयाल, अलीगढ़ से प्रशान्त सिंहल और बरेली से उमेश गौतम को मेयर पद के लिए पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया है।

देखें लिस्ट-

Image Source : india tvभाजपा ने सात मेयर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की।

यूपी बीजेपी ने रविवार शाम को नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए नगर पालिका परिषद अध्यक्ष के लिए 93 सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा की जिसमें 45 प्रत्याशी महिलाएं हैं। इसके साथ ही नगर निगम अयोध्या, कानपुर बरेली, शाहजहांपुर, ब्रज, अलीगढ़, गाजियाबाद, मेरठ और कानपुर नगर निगम के लिए वार्डों से प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी की।