A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आखिर पीएम मोदी को क्यों कहा-“Architect of new India”, जानें

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आखिर पीएम मोदी को क्यों कहा-“Architect of new India”, जानें

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी है और उन्हें “Architect of new India” बताया है। जानिए योगी ने और क्या कहा है?

up cm yogi wishes pm modi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सीएम योगी ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की खास बधाई

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार को जन्मदिन मनाया गया। पीएम मोदी अब 73 वर्ष के हो गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और उन्हें “Architect of new India” बताया। योगी ने उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की। यूपी सीएम ने पीएम मोदी को 'नए भारत का वास्तुकार' बताते हुए कहा कि 'विकसित भारत' के निर्माण के लिए पीएम मोदी का समर्पण और दृष्टिकोण अतुलनीय है। योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "मां भारती के परम भक्त, 'न्यू इंडिया' के निर्माता, 'विकसित भारत' के स्वप्नद्रष्टा, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के लिए प्रतिबद्ध, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री, जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं पीएम नरेंद्रमोदी जी।'' 

योगी ने पीएम मोदी की ताऱीफ की और कहा “विकसित भारत’ के निर्माण के लिए आपका समर्पण और दृष्टिकोण अतुलनीय है। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त हो तथा आपका यशस्वी नेतृत्व हम सभी को प्राप्त होता रहे, यही हमारी प्रार्थना है। उन्होंने लिखा- प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु, सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें.  विगत 9 वर्षों में माननीय मोदी जी के करिश्माई नेतृत्व ने देश के हर वर्ग में एक अभूतपूर्व ऊर्जा का संचार किया है।

भाजपा ने शुरू किया है 'सेवा पखवाड़ा' अभियान 

भाजपा ने रविवार को 'नमो' ऐप पर 'सेवा पखवाड़ा' (सेवा की अवधि) नाम से एक विशेष अभियान शुरू किया। 'सेवा पखवाड़ा' अभियान में 6 कार्यक्रम या गतिविधियां शामिल हैं, जिनमें देशवासी भाग ले सकते हैं और अपनी भागीदारी के माध्यम से पीएम मोदी को उनकी 73वीं जयंती पर शुभकामनाएं दे सकते हैं। इनमें से किसी भी गतिविधि में अपनी भागीदारी दर्ज करने के लिए, किसी को अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी का उपयोग करके 'नमो' ऐप में लॉग इन करना होगा, जो मेरा सांसद पोर्टल पर भी पंजीकृत है।
फिर उन्हें 'सेवा पखवाड़ा' बैनर पर क्लिक करना होगा। यह अभियान 17 सितंबर को शुरू किया गया है और गांधी जयंती, 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

(इनपुट-एएनआई)

ये भी पढ़ें:

"केजरीवाल MP-CG में कांग्रेस नेताओं को बता रहे भ्रष्ट, कैसे चलेगा गठबंधन", CWC Meeting खत्म, 'आप' पर जताई नाराजगी

दिल्ली मेट्रो के नए स्टेशन के उद्घाटन समारोह पर अरविंद केजरीवाल को न बुलाने पर भड़की AAP, कही ये बड़ी बात