Sunday, May 12, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो के नए स्टेशन के उद्घाटन समारोह पर अरविंद केजरीवाल को न बुलाने पर भड़की AAP, कही ये बड़ी बात

पीएम मोदी ने दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को द्वारका सेक्टर 25 तक के विस्तार का उद्घाटन किया। इस समारोह में राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित नहीं करने के लेकर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 17, 2023 16:40 IST
AAP नेता सौरभ भारद्वाज और अतिशी - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE AAP नेता सौरभ भारद्वाज और अतिशी

दिल्ली के द्वारका एयरपोर्ट लाइन को द्वारका सेक्टर 25 से जोड़ने के लिए आज पीएम नरेंद्र मोदी नवनिर्मित यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया। इस समारोह में राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित नहीं करने के लेकर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि हाल ही में संपन्न जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन के दौरान विश्व नेताओं के सामने पीएम मोदी ने 'वसुधैव कुटुंबकम' (दुनिया एक परिवार है) की वकालत की थी, जबकि वह उद्घाटन समारोह में केजरीवाल को आमंत्रित करने में विफल रहे, जो उनका मानना है प्रस्ताव का विरोधाभासी है।

'पार्टी लाइनों से ऊपर उठें पीएम मोदी'

दिल्ली सरकार के मंत्री ने कहा, "अभी एक सप्ताह पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व नेताओं के सामने 'वसुधैव कुटुंबकम' कहा था, जिसका अर्थ है कि विश्व एक परिवार है और अब अपने ही देश में, तीन बार के निर्वाचित मुख्यमंत्री को मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित नहीं करते हैं।" वहीं, आम आदमी पार्ट की एक और नेता आतिशी ने पीएम मोदी को 'पार्टी लाइनों से ऊपर उठने' की सिफारिश की और कहा कि वह 'राज्यों के संरक्षक' हैं। 

'यह प्रधानमंत्री के पद की गरिमा के अनुरूप भी नहीं है'
उन्होंने आगे कहा कि जिस परियोजना का पैसा दिल्ली सरकार से मिलता है, उसके उद्घाटन के लिए सीएम केजरीवाल को आमंत्रित नहीं करना पीएम मोदी की 'तुच्छ सोच' को दर्शाता है। उन्होंने कहा, "यह प्रधानमंत्री के पद की गरिमा के अनुरूप भी नहीं है, जब मोदी अकेले 2 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन का उद्घाटन करने जाते हैं।" उन्होंने कहा कि इस बात का दुख है कि PM Modi सीएम अरविंद केजरीवाल को को बुलाने का भी नहीं सोचा, जबकि दिल्ली Metro दिल्ली सरकार का और केंद्र सरकार का Joint Venture है। जबसे दिल्ली Metro बनी है, तबसे दिल्ली और केंद्र सरकार आधा पैसा देते आए हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में कहां-कहां है सैनिक स्कूल

आपने भी किया है IBPS PO और एमटी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन, तो पढ़ लें ये जरूरी नोटिस

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement