A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: योगी सरकार के प्रस्ताव को गवर्नर ने दी मंजूरी, 6 लोगों को बनाया गया MLC, यहां जानें सभी के नाम

यूपी: योगी सरकार के प्रस्ताव को गवर्नर ने दी मंजूरी, 6 लोगों को बनाया गया MLC, यहां जानें सभी के नाम

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो तारिक मंसूर को योगी सरकार ने एमएलसी बनाया है। गवर्नर ने छह लोगों के नाम को मंजूरी दे दी है। एमएलसी मनोनीत हुए साकेत मिश्रा पूर्व कैबिनेट सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे हैं।

CM Yogi - India TV Hindi Image Source : FILE सीएम योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद में 6 सदस्यों का मनोनयन किया गया है। रजनीकांत महेश्वरी, साकेत मिश्रा, लाल जी निर्मल, रामसूरत राजभर, तारिक मंसूर और हंसराज विश्वकर्मा को यूपी सरकार के प्रस्ताव पर राज्यपाल ने मंजूरी दी है।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो तारिक मंसूर को योगी सरकार ने एमएलसी बनाया है। योगी सरकार ने प्रो तारिक मंसूर के अलावा, साकेत मिश्रा, रजनीकांत माहेश्वरी, रामसूरत राजभर, हंसराज विश्वकर्मा और लालजी निर्मल के नाम के प्रस्ताव गवर्नर आनन्दी बेन पटेल को भेजे थे।

गवर्नर ने छह लोगों के नाम को मंजूरी दे दी है। एमएलसी मनोनीत हुए साकेत मिश्रा पूर्व कैबिनेट सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे हैं। मनोनीत एमएलसी में दो पिछड़े, एक ब्राह्मण, एक दलित, एक वैश्य और एक मुस्लिम हैं।

मनोनीत एमएलसी चुनने के लिए बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखा है। माना जा रहा है कि एएमयू के वाइस चांसलर तारिक मंसूर को एमएलसी बनाकर बीजेपी मुसलमान वोटर में अपनी पैठ बनाने की कोशिश में है।

ये भी पढ़ें- 

बिहार: नालंदा के बिहार शरीफ में तालाब के पास शव मिलने से मचा हड़कंप, रामनवमी पर फैली हिंसा से तो कोई संबंध नहीं?

जम्मू कश्मीर: किराए के मकान में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 2 लोग गिरफ्तार, 6 को हिरासत में लिया गया