A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: लखनऊ की रेलवे कॉलोनी में बड़ा हादसा, मकान की छत गिरने से 3 बच्चों समेत 5 की मौत

यूपी: लखनऊ की रेलवे कॉलोनी में बड़ा हादसा, मकान की छत गिरने से 3 बच्चों समेत 5 की मौत

लखनऊ में ये रेलवे कॉलोनी काफी साल पुरानी है। हादसे की वजह से 5 लोगों की मौत ने पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कर दिया है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Lucknow Railway Colony Accident - India TV Hindi Image Source : INDIA TV मकान की छत गिरी

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां की सालों पुरानी बनी रेलवे कॉलोनी में एक मकान की छत गिर गई, जिसकी वजह से 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हो गई हैछ। ये कॉलोनी आलमबाग के आनंद नगर फतेह अली चौराहे के किनारे बनी है। इस हादसे की खबर सुनते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है और पुलिस-प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है। 

हालही में गोसाईगंज में हुआ था हादसा

इससे पहले लखनऊ के गोसाईगंज में तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे लगे आइसक्रीम हाफ डाले के पास खड़े दो लोगों को रौंद दिया था। इस हादसे में दोनों लोगों की मौत हो गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक, ये हादसा ट्रक चालक को मिर्गी का दौरा पड़ने की वजह से हुआ था। पुलिस ने ट्रक और चालक को कब्जे में ले लिया था। पुलिस के मुताबिक, सुल्तानपुर हाईवे पर नई बस्ती निवासी यूसुफ कुरैशी (60) गांव के ही मोहम्मद नसीब अली उर्फ सन्ने (75) के साथ बात कर रहे थे। तभी अचानक लखनऊ से सुल्तानपुर की तरफ जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित हो गया, जिसकी चपेट में ये दोनों लोग आ गए। इस हादसे में दोनों की मौत हो गई। 

ग्रेटर नोएडा में भी हादसा, 8 की मौत

यूपी के ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली बिल्डर्स की एक निर्माणाधीन साइट पर लिफ्ट गिर गिरने से पांच लोगों को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था, जिनमें से चार की मौत हो गई है और एक का इलाज चल रहा है। इस घटना में मरने वालों की कुल संख्या 8 पहुंच चुकी है।

ये भी पढ़ें: 

गुजरात: ठासरा हिंसा मामले में 3 FIR दर्ज, हिंदू-मुस्लिम पक्ष के अलावा पुलिस कांस्टेबल ने भी की शिकायत

वंदे भारत एक्सप्रेस में मिलेगी स्लीपर की सुविधा, Indian Railway जल्द लॉन्च करेगा नया वर्जन, ये है ताजा अपडेट