Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

वंदे भारत में मिलेगी स्लीपर की सुविधा, Indian Railway जल्द लॉन्च करने वाला है नए वर्जन

वंदे भारत एक्सप्रेस जब से चली है, तभी से चर्चाओं में है। अब इसको लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि भारतीय रेलवे इसके स्लीपर वर्जन को लॉन्च करने वाला है। इस बारे में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के महाप्रबंधक ने बयान दिया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 16, 2023 7:52 IST
Vande Bharat - India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIVE PIC वंदे भारत

नई दिल्ली: वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर करने वालों या सफर की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी है। भारतीय रेलवे वंदे भारत एक्सप्रेस का स्लीपर संस्करण लॉन्च करने वाला है। इस मामले पर इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के महाप्रबंधक बी जी माल्या का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'हम इस वित्तीय वर्ष के भीतर वंदे का स्लीपर संस्करण लॉन्च करेंगे। हम इसी वित्तीय वर्ष में वंदे मेट्रो भी लॉन्च करेंगे।' उन्होंने कहा, 'हम गैर-वातानुकूलित यात्रियों के लिए इस ट्रेन को लॉन्च करेंगे, जिसे नॉन-एसी पुश-पुल ट्रेन कहा जाता है, जिसमें 22 कोच और एक लोकोमोटिव होगा। यह लॉन्चिंग 31 अक्टूबर से पहले होने जा रही है।'

गोरखपुर से लखनऊ आ रही वंदे भारत पर बीते दिन ही हुआ पथराव

देश में जब से वंदे भारत ट्रेन चली है, तब से उस पर पथराव की कई घटनाएं सामने आई हैं। बीते 15 सितंबर को भी गोरखपुर से लखनऊ आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर सुबह के समय पथराव की घटना सामने आई थी। शुक्रवार सुबह मल्हौर स्टेशन से गुजरते समय इस ट्रेन पर पथराव किया गया था। इस वजह से चेयरकार बोगी सी-4 का शीशा टूट गया था। हालांकि किसी यात्री के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। आरपीएफ इस मामले की जांच में जुट गई है।

इस हमले के दौरान ट्रेन में मौजूद यात्री घबरा गए और उनके बीच हड़कंप मच गया। खबर है कि आरपीएफ हमलावरों की तलाश में सीसीटीवी चेक कर रही है। बता दें कि इस ट्रेन को पीएम मोदी ने 7 जुलाई को हरी झंडी दिखाई थी। तब से लेकर अब तक इस ट्रेन पर 5 बार हमला हुआ है। पहली बार इस ट्रेन पर हमला तब हुआ था, जब बकरी कटने से नाराज स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया था। इस दौरान ट्रेन की चार बोगियों के शीशे टूट गए थे। वंदे भारत पर लगातार हो रहे हमलों को रोकने के लिए सरकार को नई योजना बनाने की जरूरत पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: 

IAS अधिकारी टीना डाबी बनीं मां, इस नन्हे मेहमान ने जिंदगी में दी दस्तक

फ्रांस के राजदूत को नाइजर सेना ने बनाया बंधक, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों बोले- नहीं दे रहे खाना-पानी

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement