A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी में पुलिसवालों के लिए बड़ी खबर, टिकट के बिना ट्रेन में यात्रा की तो होगी सख्त कार्रवाई, DGP ने आदेश में कही ये बात

यूपी में पुलिसवालों के लिए बड़ी खबर, टिकट के बिना ट्रेन में यात्रा की तो होगी सख्त कार्रवाई, DGP ने आदेश में कही ये बात

यूपी पुलिस के जवानों और अधिकारियों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। अगर यूपी पुलिस का कोई भी जवान या अधिकारी ट्रेन में बिना टिकट के यात्रा करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूपी के डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने सभी पुलिसवालों को बिना टिकट ट्रेन में यात्रा ना करने के सख्त आदेश दिए हैं।

UP Police- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC यूपी पुलिस

लखनऊ: यूपी पुलिस के जवानों और अधिकारियों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। अगर यूपी पुलिस का कोई भी जवान या अधिकारी ट्रेन में बिना टिकट के यात्रा करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूपी के डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने सभी पुलिसवालों को बिना टिकट ट्रेन में यात्रा ना करने के सख्त आदेश दिए हैं।

डीजीपी ने क्या कहा?

डीजीपी ने कहा है कि अगर कोई पुलिसवाला बिना टिकट पकड़ा गया तो कड़ी कार्रवाई होगी। डीजीपी ने लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, गाज़ियाबाद के पुलिस कमिश्नर और बाकी जिलों के  एसएसपी, एसपी को लिखे पत्र में कहा है कि बिना टिकट यात्रा करने से पुलिस की इमेज खराब होती है।

बता दें कि बीती 10 मार्च को भागलपुर से जम्मू तवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में एसी कोच में बिना टिकट सफर कर रहे वर्दी वाले पुलिस वालों ने टीटी को ट्रेन से फेंकने की धमकी दी थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल भी हुआ था।

14 मार्च को अर्चना एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रा कर रहे पुलिसवालों ने टीटीई से अभद्र व्यवहार किया था और झूठे मामले में गिरफ्तार करने की धमकी भी दी थी, इसकी जीआरपी प्रतापगढ़ में एफआईआर कराई गई है। इसके बाद लखनऊ के डीआरएम आदित्य कुमार ने पत्र लिखकर डीजीपी से पुलिस वालों की शिकायत की थी।

इन दोनों घटनाओं का डीजीपी ने अपने पत्र में जिक्र भी किया है और साथ में कहा है कि सरकारी काम से यात्रा कर रहे पुलिस वालों को यात्रा भत्ता दिया जाता है, इसलिए वो ऐसा कोई काम न करें, जिससे पुलिस की छवि खराब हो।

ये भी पढ़ें- 

श्रद्धा हत्याकांड: छलका पिता का दर्द, कहा - 'बेटी की मौत को एक साल होने वाला, लेकिन नहीं कर सका अंतिम संस्कार'

दोस्त जापान ने कह दी ऐसा बात, दुविधा में पड़ गया भारत, पीएम मोदी से हुई जापानी पीएम किशिदा फुमियो