A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी निकाय चुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट

यूपी निकाय चुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट

यूपी में निकाय चुनाव दो चरणों में संपन्न होंगे। पहले चरण के लिए 4 मई जबकि दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग की जाएगी। परिणाम 13 मई को काउंटिंग के बाद घोषित किए जाएंगे।

बीजेपी के झंडे- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीजेपी के झंडे

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने आज प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने अवध क्षेत्र के जिलों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इसके तहत अंबेडकरनगर, अयोध्या और बाराबंकी के नगर पालिका परिषद के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई है। बीजेपी ने गाजियाबाद नगर निगम और मेरठ नगर निगम के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम जारी किए है। बीजेपी ने गाजियाबाद के 100 वार्डों से अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

देखें लिस्ट-

Image Source : india tvनगर पालिका परिषद के प्रत्याशियों की सूची

Image Source : india tvप्रत्याशियों की लिस्ट

Image Source : india tvप्रत्याशियों की लिस्ट

Image Source : india tvप्रत्याशियों की लिस्ट

Image Source : india tvप्रत्याशियों की लिस्ट

4 और 11 मई को होगी वोटिंग
बता दें कि यूपी में निकाय चुनाव दो चरणों में संपन्न होंगे। पहले चरण के लिए 4 मई जबकि दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग की जाएगी। परिणाम 13 मई को काउंटिंग के बाद घोषित किए जाएंगे। इस दौरान 760 नगर निकायों का चुनाव होगा और 17 नगर निगम में मेयर का चुनाव होगा। इसके अलावा 544 नगर पंचायत का चुनाव होगा और 199 नगर पालिका परिषद का चुनाव होगा।

जिन मंडल में पहले चरण (4 मई) में वोटिंग होगी, उसमें सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी शामिल हैं। जिन मंडल में दूसरे चरण (11 मई) को वोटिंग होगी, उसमें मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर शामिल हैं।