A
Hindi News उत्तर प्रदेश अतीक की हत्या के बाद आज पहली बार प्रयागराज जाएंगे CM योगी, सहारनपुर में अखिलेश का रोड शो

अतीक की हत्या के बाद आज पहली बार प्रयागराज जाएंगे CM योगी, सहारनपुर में अखिलेश का रोड शो

यूपी के माफियाओं को मिट्टी में मिला देने का वादा करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ आज उसी प्रयागराज में पहुंच रहे हैं जहां 17 दिन पहले माफिया मिट्टी में मिल गया है।

yogi adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ

प्रयागराज: यूपी में निकाय चुनाव प्रचार इस वक्त अपने चरम पर है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज और झांसी में रैली करने जा रहे हैं। माफिया अतीक के खात्में के बाद पहली बार प्रयागराज दौरे पर होंगे। सीएम योगी लूकरगंज में सुबह 11 बजे सभा करेंगे वहीं दोपहर सवा एक बजे सीएम योगी झांसी के क्राफ्ट मेला मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। यूपी में इस बार निकाय चुनाव में बीजेपी का मुकाबला समाजवादी पार्टी से ही है ऐसे में अखिलेश यादव भी जमकर चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। आज अखिलेश सहारनपुर में रोड शो करेंगे। यूपी में भले ही निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर होता हो लेकिन इस बार चुनाव में विकास से ज्यादा माफिया मुद्दा छाया हुआ है।

यूपी के माफियाओं को मिट्टी में मिला देने का वादा करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ आज उसी प्रयागराज में पहुंच रहे हैं जहां  17 दिन पहले माफिया मिट्टी में मिल गया है। सीएम योगी उसी धूमनगंज इलाके से महज 6 किलोमीटर दूर लूकरगंज में एक बार फिर यूपी के बचे माफियाओं को चुनौती देंगे। सीएम योगी आज सुबह 11 बजे प्रयागराज के लूकरगंज में रैली करेंगे। प्रयागराज में ही माफिया अतीक और उसके भाई के आतंक का अंत हो गया था। वहीं दोपहर सवा एक बजे सीएम योगी झांसी में होंगे जहां माफिया अतीक का बेटा असद ढेर हुआ था।

'सरकार ने अतीक की हत्या करवाई'
यूपी से माफियाराज खत्म हो रहा है तो दशकों माफियाओं को हमदर्द बने रहने वालों को दर्द हो रहा है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव लगातार सरकार के एक्शन पर सवाल उठा रहे हैं। अखिलेश यादव का आरोप है कि सरकार ने ही अतीक की हत्या करवाई है। निकाय चुनाव में हर पार्टी जनता के बीच में अपनी ताकत दिखाने में लगी है लेकिन असली मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच दिख रहा है। सीएम योगी जहां विकास और कानून के राज दम पर जनता के बीच हैं तो वहीं अखिलेश यादव योगी सरकार के हर काम को समाजवादी सरकार का बता रहे हैं।

किसका काम-किसका नाम?
यूपी के निकाय चुनाव में इस बार सबसे बड़ा मुद्दा कानून व्यवस्था का ही है। अखिलेश यादव लगातार सरकार को लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर घेर रहे हैं। सरकार के फैसलों पर सवाल उठा रहे हैं। यूपी में चुनाव हो और असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री ना हो ऐसा हो नहीं सकता। वोट के लिए हिन्दू मुसलमान करने वाले ओवैसी फिर एक्टिव हैं। ओवैसी की जुबान पर भी माफिया अतीक अहमद ही है।

यूपी में निकाय चुनाव के लिए दो चरणों में 4 और 11 मई को वोटिंग होनी है। शहर की सरकार किसकी होगी ये तो 13 मई को ही साफ हो पाएगा लेकिन जिस तरह सरकार और विपक्ष के बीच जुबानी जंग जारी है।