A
Hindi News उत्तर प्रदेश कुख्यात भूमाफिया महबूब अली पर बड़ी कार्रवाई, यूपी पुलिस ने 26 करोड़ की संपत्ति कुर्क की

कुख्यात भूमाफिया महबूब अली पर बड़ी कार्रवाई, यूपी पुलिस ने 26 करोड़ की संपत्ति कुर्क की

पुलिस के मुताबिक, महबूब अली के खिलाफ बीते 15 साल में धोखाधड़ी, मारपीट, अपहरण, जमीन पर कब्जा करने, गुंडा व गैंगस्टर एक्ट के तहत 20 मुकदमे दर्ज हैं।

up police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV यूपी पुलिस।

उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी है। अब राज्य की पुलिस ने कुख्यात भूमाफिया महबूब अली पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने गाजियाबाद स्थित उसकी 26 करोड़ रूपए कीमत की अचल संपत्ति को कुर्क/जब्त कर दिया है। यूपी पुलिस ने ये बड़ी कार्रवाई गैंगस्टर अधिनियम के अंतर्गत की है।

नोटिस चस्पा किया गया
पुलिस द्वारा भूमाफिया महबूब अली की ट्रोनिका सिटी के पावी सादिकपुर में स्थित 3 अचल संपत्ति को गुरुवार को कुर्क किया गया है। इन तीनो संपत्तियों जिनमे कमर्शियल दुकानें और मकान शामिल है। इन पर नोटिस चस्पा कर इनको सील कर दिया गया।

91 करोड़ की संपत्ति चिन्हित
उत्तर प्रदेश की पुलिस ने कुख्यात भूमाफिया महबूब अली की कुल 91 करोड़ की अवैध संपत्ति को चिन्हित किया है। आज गाजियाबाद में 26 करोड़ की अचल संपत्ति को जब्त करने के बाद पुलिस बाकी संपत्तियों को भी कुर्क/जब्त करेगी। बता दें कि भूमाफिया महबूब अली के खिलाफ विभिन्न थानों में  धोखाधड़ी, गैंगस्टर जैसी संगीन धाराओं में करीब दो दर्जन मुकदमे दर्ज है।

धोखाधड़ी कर जमीन की खरीद फरोख्त 
पुलिस के मुताबिक, महबूब अली के खिलाफ बीते 15 साल में धोखाधड़ी, मारपीट, अपहरण, जमीन पर कब्जा करने, गुंडा व गैंगस्टर एक्ट के तहत 20 मुकदमे दर्ज हैं। उस पर लोगों को बहला फुसला कर और धोखाधड़ी कर जमीन की खरीद फरोख्त करने का आरोप है। पुलिस के अनुसार, महबूब अली की गाजियाबाद, मुरादाबाद, रामपुर और बदायूं में कुल 91 करोड़ की संपत्ति चिन्हित की गई है, जिसमें से अभी गाजियाबाद में 26 करोड़ की 3 संपत्तियां कुर्क/जब्त हुई हैं।

(जुबैर अख्तर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- नोएडा के सोम बाजार मेले में दर्दनाक हादसा, झूले से गिरने से महिला की मौत, बच्चा घायल; VIDEO

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से देहरादून और लुधियाना के लिए रोजाना फ्लाइट शुरू, दिल्ली एयरपोर्ट पर घंटों के इंतजार से मिलेगी निजात

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: 12वीं कक्षा के दो छात्रों पर चाकू से हुआ हमला, दोनों अस्पताल में हुए भर्ती