A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल, 3 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला, ADG अशोक कुमार सिंह को हटाया गया

यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल, 3 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला, ADG अशोक कुमार सिंह को हटाया गया

यूपी पुलिस में 3 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। डायल 112 सेवा में महिला संविदा कर्मियों के बवाल के बाद एडीजी अशोक कुमार सिंह पर गाज गिरी है और उन्हें पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह अब नीरा रावत ये जिम्मेदारी संभालेंगी।

IPS - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC 3 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

लखनऊ: यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल किया गया है। 3 IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। डायल 112 सेवा में महिला संविदा कर्मियों के बवाल के बाद एडीजी अशोक कुमार सिंह को हटा दिया गया है। अब डायल 112 की जिम्मेदारी नीरा रावत को सौंपी गई है। वहीं डीजी सहकारिता आनंद कुमार फिर से सक्रिय पुलिसिंग में आ गए हैं।  आनंद कुमार को अपराध अनुसंधान विभाग का डीजी बनाया गया है। 

डायल 112 सेवा में महिला संविदा कर्मियों से जुड़ा मामला क्या है?

हालही में खबर मिली थी कि यूपी पुलिस के डॉयल 112 में तैनात महिला कर्मचारी नाराज हैं और उनका कहना है कि उन्हें ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिला है। इसके अलावा उनकी सैलरी भी बहुत कम है। ऐसे में महिलाओं ने एजीडी को अल्टीमेटम दिया था। फिर भी जब कोई हल नहीं निकला तो मंगलवार को इन महिलाओं ने कामकाज ठप कर दिया था। 

सीएम हाउस का घेराव करने निकल गई थीं महिला कर्मचारी

इन महिलाओं का गुस्सा यहीं खत्म नहीं हुआ बल्कि वह सीएम हाउस का घेराव करने के लिए निकल पड़ीं। इसके बाद एडीजी ने महिलाओं को समझाने की कोशिश की और कहा कि उनकी समस्या का समाधान निकाला जाएगा। लेकिन महिलाएं नहीं मानीं और उन्होंने साफ कह दिया कि जब तक समाधान नहीं होगा, तब तक वह काम पर नहीं लौटेंगी।

महिलाओं के हंगामे को देखते हुए रजमन बाजार में पुलिस ने उन्हें रोक लिया और हिरासत में ले लिया। पुलिस अधिकारियों ने ये भरोसा दिया था कि महिलाओं की बात को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: 

ट्रेन के इस डिब्बे में बैठे हैं तो हादसे के वक्त बच सकती है जान 

दिल्ली: दमघोटू हवा में जीने को मजबूर आवाम, गंभीर श्रेणी में बनी हुई है एयर क्वालिटी, जानें कितना है AQI