A
Hindi News उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में यूपी STF की कार्रवाई जारी, पूछताछ के लिए प्रिंटिंग एजेंसी को बुलाया

सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में यूपी STF की कार्रवाई जारी, पूछताछ के लिए प्रिंटिंग एजेंसी को बुलाया

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद लगातार बड़े खुलासे हो रहे हैं। मामले में अब यूपी एसटीएफ ने प्रिंटिंग एजेंसी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने प्रिंटिंग एजेंसी को पूछताछ के लिए बुलाया है। एसटीएफ ने एग्जाम पेपर को ट्रांसपोर्ट करने वाली टीसीआई एक्सप्रेस (TCI Express) के तीन पूर्व कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। इनमें अभिषेक शुक्ला, शिवम गिरी और रोहित पांडे का नाम शामिल हैं। तीनों को गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया। 

आरोपियों के कॉन्टैक्ट में सैंकड़ों स्टूडेंट्स

तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद से इस मामले में लगातार बड़े खुलासे हो रहे हैं। अब जांच में पता चला है कि पेपर की चाह में इनके कॉन्टैक्ट में आए सैकड़ों स्टूडेंट्स फंसे हुए हैं। दरअसल, रुपये देने के बाद भी उनके डॉक्यूमेंट्स अब भी आरोपियों के पास हैं, इसकी वजह से वह शिकायत भी नहीं कर पा रहे हैं। अब इस मामले में पुलिस फरार राजीव नयन मिश्रा और रवि अत्रि की तलाश कर रही है। उनकी गिरफ्तारी के बाद ही इस नेटवर्क को किस प्रकार से तैयार किया उसकी पूरी जानकारी सामने आएगी।

15 लाख रुपये तक में किया था डील

इस मामले में पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने पेपर हाथ में आने के बाद 15 लाख रुपये तक में डील किया था। इसमें कई ग्रुप में एग्जाम देने वालों को विभिन्न स्थानों पर बुलाकर उन्हें पेपर पढ़वाए गए थे। इन परीक्षार्थियों से कुछ एडवांस लेने के बाद वह आगे भी पेमेंट कर दें, इसके लिए उनके एजुकेशन से जुड़े ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी आरोपियों ने अपने पास रखे थे। एसटीएफ को अभी तक हुई 55 आरोपियों की गिरफ्तारी में इस प्रकार के कई कागजात मिले हैं। ऐसे स्टूडेंट्स इसी वजह से खुलासे के बाद भी पुलिस के सामने नहीं आ रहे हैं, क्योंकि उनके डॉक्यूमेंट्स आरोपियों के पास हैं।

ये भी पढ़ें-