A
Hindi News उत्तर प्रदेश Video: औरेया के खेतों में आ गया लंबा-चौड़ा मगरमच्छ, इलाके में मचा हडकंप

Video: औरेया के खेतों में आ गया लंबा-चौड़ा मगरमच्छ, इलाके में मचा हडकंप

खेत में मगरमच्छ की सूचना ग्रामीणों ने तुरंत वन विभाग को दी, जिसके बाद टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मगरमच्छ को काबू में किया और एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर यमुना नदी में ले जाकर छोड़ दिया।

Uttar Pradesh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मगरमच्छ

औरेया: उत्तर प्रदेश की कई नदियों और नालों में मगरमच्छ पाए जाते हैं। यह मगरमच्छ अक्सर नदी-नाले के पानी के अंदर ही रहते हैं, लेकिन कई बार पानी या भोजन की कमी के कारण यह पानी से बाहर जमीन पर निकल आते हैं। ऐसा ही कुछ औरेया में। यहां सोमवार सुबह एक मगरमच्छ पानी से निकलकर खेतों में आ गया। ग्रामीणों की नजर पड़ते ही इलाके में हडकंप मच गया। इसके बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी गई।

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो मालूम हुआ कि मगरमच्छ लगभग 10 फुट लंबा है। इसके बाद वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मगरमच्छ को काबू में किया और एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर यमुना नदी में ले जाकर छोड़ दिया। इसके बाद वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कई बार कम पानी या खाने की तलाश में मगरमच्छ खेतों की ओर निकल आते हैं। इसने सावधान रहने की आवश्यता है। 

मिर्जापुर के खेतों में भी आ गया था मगरमच्छ 

वहीं पिछले महीने राज्य के ही मिर्जापुर में भी कुछ ऐसी ही घटना देखने को मिली थी। यहां मिर्जापुर के हलिया थाना क्षेत्र के परसिया मुड़पेली गांव के खेत में भी दस फुट लंबा मगरमच्छ आ गया था। यहां उसने खेत में किसानों पर हमला भी कर दिया था, जिसके बाद ग्रामीणों लाठी और डंडे की मदद से मगरमच्छ पर काबू पाया। ग्रामीणों के द्वारा इसकी सूचना वन विभाग टीम ने मगरमच्छ को पकड़ लिया और उसे अदवा बैराज जलाशय में छोड़ दिया गया।  

ये भी पढ़ें-

Video: बनारस की सड़कों पर आवारा घुमता थे ये Doggy, अब जाएगा विदेश; बन गया पासपोर्ट और वीजा

22 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे रामलला का अभिषेक, 16 जनवरी से शुरू होंगे वैदिक अनुष्ठान