A
Hindi News वायरल न्‍यूज ब्रिटेन के राजघराने को चाहिए 'हाउसकीपर', शुरूआती सैलरी 18.5 लाख ...

ब्रिटेन के राजघराने को चाहिए 'हाउसकीपर', शुरूआती सैलरी 18.5 लाख ...

इस नौकरी के लिए आपको किस प्रकार की क्वालिफिकेशन की जरूरत है, यहां जानिए...

British Royal Family looking for housekeeper - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: @QUEENELIZABETHIIUK ब्रिटिश राजघराने को घरेलू सहायक की है जरूरत

ब्रिटिश राजघराने को घरेलू सहायक की जरूरत है। बताया जा रहा है कि इस पद के लिए हर महीने करीब 18 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही और भी कई सुविधाएं मिलेंगी। इस नौकरी के लिए आपको किस प्रकार की क्वालिफिकेशन की जरूरत है, यहां जानिए...

रॉयल्स ने द रॉयल घरेलू की आधिकारिक वेबसाइट पर नौकरी लिस्टिंग को पोस्ट किया। पद के अनुसार, यह स्तर 2 अपरेंटिसशिप नौकरी है, जिसे विंडसर कैसल में रहने के लिए चयनित उम्मीदवार की आवश्यकता होगी। आपको हफ्ते में पांच दिन काम करना होगा। 

नासा ने की चंद्रमा की सतह पर पानी के मौजूद होने की पुष्टि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ये मीम्स

सैलरी की बात करें तो आपको शुरुआती वेतन के रूप में 19,140 यूरो यानि महीने के 18.5 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही रहने के लिए घर और खाने की सुविधा भी मिलेगी। इसमें यात्रा व्यय भी शामिल है।

चयनित उम्मीदवार को साल भर रॉयल्स के अन्य निवासों में स्थानांतरित किया जाएगा, जिसमें बकिंघम पैलेस भी शामिल है। व्यापक लाभ पैकेज में 33 दिन की छुट्टी (बैंक की छुट्टियों सहित) भी शामिल है। उम्मीदवार को अंग्रेजी और गणित में योग्यता हासिल होना भी आवश्यक है।

'बाहुबली' को बना दिया 'कांदाबली', प्याज के बढ़े दाम पर वायरल हो रहे ये फनी मीम्स

उम्मीदवार को महलों के अंदरूनी हिस्से को साफ रखना भी आवश्यक है। नौकरी के बारे में पोस्ट में लिखा है, "आप हाउसकीपिंग पेशेवरों की हमारी टीम में शामिल होंगे, वस्तुओं की देखभाल और साफ-सफाई का काम सीखेंगे।" इस जॉब की ट्रेनिंग पीरियड 13 महीने की है। इसके खत्म होने के बाद उम्मीदवार को रॉयल फैमिली में परमानेंट कर दिया जाएगा।