A
Hindi News वायरल न्‍यूज काटों भरी फेंसिंग पार करने को हाथी ने लगाया इंसानों वाला दिमाग, रवीना टंडन भी हो गईं कायल

काटों भरी फेंसिंग पार करने को हाथी ने लगाया इंसानों वाला दिमाग, रवीना टंडन भी हो गईं कायल

हाथी इंसानों के बीच रह रह कर पहले से ज्यादा समझदार हो गया है तभी तो वो इंसानों की तरह जुगाड़ लगाने लगा है। इस वीडियो को देखकर समझ जाएंगे। 

elephant- India TV Hindi Image Source : TWITTER/SUSANTANANDA3 elephant

हाथी को यूं तो जानवरों में सबसे समझदार माना जाता है लेकिन कभी कभी वो इंसानी दिमाग भी इस्तेमाल करता है। इस बात का पुख्ता सबूत हाल ही में वायरल हो रहे एक वीडियो में देखने को मिलता है। खास बात ये है कि फिल्म एक्ट्रेस रवीना टंडन को भी हाथी का ये खास तरीका बेहद पसंद आया औऱ उन्होंने भी हाथी के इस खास जुगाड़ की तारीफ की है। 

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसमें जंगल में लगी सोलर फेंसिंग को पार करने के लिए हाथी गजब का जुगाड़ लगाता दिख रहा है। हाथी इन कंटीली तारों को पार करने के लिए पहले झुककर बैठता है और फिर बैठे बैठे ही खिसक खिसक कर दूसरी तरफ चला जाता है। 

ऐसा आमतौर पर इंसान करते हैं जब वो किसी नीची चीज को पार करते हैं। हाथी समझदार तो होते ही हैं लेकिन वो इंसानों को देखकर भी काफी कुछ सीखते हैं और ये जुगाड़ भी शायद उन्होंने किसी इंसान को देखकर सीखा है। 

बहरहाल हाथी के जुगाड़ और दिमाग की तारीफ हो रही है। फिल्म एक्ट्रेस रवीना टंडन को भी हाथी का ये खास तरीका बेहद पसंद आया औऱ उन्होंने भी हाथी के इस खास जुगाड़ की तारीफ की है। रवीना टंडन ने इस वीडियो पर कमेंट करते वक्त लिखा - अमेजिंग। 

वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। एक शांतिप्रिय जानवर जो इंसानो के बीच भी आसानी से सामंजस्य बिठा लेता है, वो कितना समझदार और क्रिएटिव हो सकता है, इस बात की गवाही ये वीडियो दे रहा है। लोग इसे पसंद कर रहे हैं औऱ तरह तरह के कमेंट्स दिए जा रहे हैं। 

महज 26 सैकेंड के इस वीडियो क्लिप को अब तक 27 हजार बार देखा जा चुका है। कुछ लोग हाथी के दिमाग की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोगों को ये हाथी के लिए काफी खतरनाक लगा है।