A
Hindi News वायरल न्‍यूज लड़की ने उल्लू के साथ बनाया टिक टॉक वीडियो, लगी हजारों की चपत

लड़की ने उल्लू के साथ बनाया टिक टॉक वीडियो, लगी हजारों की चपत

ये लड़की सूरत में अपने टिक टॉक वीडियो को लेकर काफी मशहूर है। इसने हाल ही में एक उल्लू के साथ टिक टॉक वीडियो बनाकर डाला था, जिसके चलते वन विभाग नाराज हो गया।

girl penalized for making video with owl - India TV Hindi उल्लू के साथ टिकटॉक वीडियो बनाने पर लगा जुर्माना

आजकल टिक टॉक के वीडियो बनाकर लोगों को उल्लू तो बनाना आसान हैं लेकिन आप उल्लू के साथ टिक टॉक वीडियो बना नहीं सकते। जी हां, संरक्षित घोषित हो चुके उल्लू के  साथ Tik tok वीडियो बनाकर गुजरात की एक टिक टॉक स्टार को हजारों रुपए का जुर्माना लग गया। इस लड़की ने उल्लू के साथ वीडियो बनाकर डाला था जिसके बाद शिकायत होने पर वन विभाग ने लड़की पर 25 हजार रुपए का जुर्माना ठोक दिया। 

आपको बता दें कि टिक टॉक पर स्टार इस लड़की का नाम है कीर्ति पटेल। कीर्ति ने पिछले दिनों वन विभाग के ही एक कर्मचारी की मदद से उल्लू पकड़ कर उसके साथ एक वीडियो  बनाकर टिक टॉक पर पोस्ट किया था। बहुत जल्द ही ये वीडियो वायरल भी हो गया था लेकिन तभी किसी ने इस वीडियो को लेकर वाइल्डलाइफ एंड नेचर वेल्फेयर ट्रस्ट को शिकायत भेज दी। ट्रस्ट ने वीडियो को वन विभाग को भेजा और कीर्ति पर जुर्माना ठोकने की मांग की।

कीर्ति पटेल ने बनाया था उल्लू के साथ वीडियो

इस शिकायत के बाद वन विभाग ने कीर्ति के खिलाफ मामला बनाते हुए उस पर 25 हजार रुपए का जुर्माना ठोक दिया। इतना ही नहीं वन विभाग के जिस कर्मचारी की मदद से कीर्ति ने उल्लू पकड़ा था, उस पर भी दस हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। 

दरअसल उल्लू भारत में संरक्षित प्राणियों की श्रेणी में शामिल है, इसे पकड़ना, बेचना और किसी भी तरह से कैद करना जुर्म है। ये कृत्य वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत अपराध माना जाता है। 

जुर्माना लगने के बाद कीर्ति ने जुर्माना तो भर दिया लेकिन जुर्माने की रसीद की फोटो के साथ एक वीडियो शेयर करके अपनी गलती स्वीकार की और जनता से कहा कि कोई भी ऐसा न करे।