A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral Video: यहां मिला सोने का पहाड़, खबर मिलते ही झोला लेकर सोना लूटने पहुंचे लोग, वायरल हो रहा वीडियो

Viral Video: यहां मिला सोने का पहाड़, खबर मिलते ही झोला लेकर सोना लूटने पहुंचे लोग, वायरल हो रहा वीडियो

मध्य अफ्रीका के कॉन्गो में एक ऐसे पहाड़ का पचा चला है जिसके बड़े हिस्से में सोना मौजूद है। स्थानीय लोगों को जब इसके बारे में पता चला तो बड़ी संख्या में लोग पहाड़ खोदने पहुंच गए।

mountain of gold - India TV Hindi Image Source : TWITTER/SCREENSHOT/@AHMADALGOHBARY सोना लूटते हुए लोग 

अफ्रीकी देश कांगों के दक्षिणी प्रांत के एक गांव में 'सोने का पहाड़' मिलने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में लोग सोना लूटने पहुंच गए। हालत ये हो गई कि ज्यादा से ज्यादा सोना लूटने की होड़ में किसी ने खदान की मिट्टी को बैग में भरा, तो किसी ने बोरे में, किसी ने थैली में भरा, तो किसी ने दुपट्टे और शर्ट में भर लिया। लोग अपने घरों में इस मिट्टी को ले जाकर धोकर सोना निकाल रहे हैं। बड़ी संख्या में भीड़ लग जाने के बाद किसी अनहोनी की आशंका से बचने के लिए प्रशासन ने वहां जाने पर रोक लगा दी है। 

Viral Pic: समुद्र से निकला 23 फुट के रहस्यमयी जीव का मृत शरीर, लोग हुए हैरान

कॉन्गो के पहाड़ से सोने की खुदाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ट्विटर पर इस वीडियो को जर्नलिस्ट अहमद अलगोहबरी ने शेयर किया है। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि कांगो के निवासी आश्चर्य में पड़ गए, जब उन्हें सोने से भरे पहाड़ की जानकारी मिली।

Viral: अच्छा कमाते हैं दो बेटे फिर भी 98 साल की उम्र में चने बेच रहा ये बुजुर्ग, वजह जान रह जाएंगे हैरान ...

सोने का पहाड़ 

जानकारी के मुताबिक इस पहाड़ के 60 से 90 फीसदी हिस्से में सोना मौजूद होने की बात कही जा रही है। स्थानीय लोगों को जब इस पहाड़ की जानकारी मिली तो हजारों ग्रामीण सोना निकालने के लिए दौड़ पड़े। सोने के पहाड़ पर भारी भीड़ उमड़ने के बाद माइनिंग पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई। कॉन्गो देश के कई हिस्से में सोना मौजूद है। ऐसे में वहां गोल्ड माइनिंग काफी आम है।  भारी भीड़ के सोना लूटने के लिए उमड़ने के बाद माइनिंग पर तत्काल रोक लगाई गई है ताकि लोग रजिस्ट्रेशन के बाद ही माइनिंग कर सकें।