1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: अच्छा कमाते हैं दो बेटे फिर भी 98 साल की उम्र में चने बेच रहा ये बुजुर्ग, वजह जान रह जाएंगे हैरान ...

Viral: अच्छा कमाते हैं दो बेटे फिर भी 98 साल की उम्र में चने बेच रहा ये बुजुर्ग, वजह जान रह जाएंगे हैरान ...

सोशल मीडिया पर एक 98 साल के बुजुर्ग व्यक्ति का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो चने बेचते हुए दिखाई दे रहा है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 06, 2021 21:05 IST
viral news - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SCREENSHOT/@BESTTWEET___ 98 साल की उम्र में चने बेचकर गुजारा करता है ये बुजुर्ग

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बुजुर्ग व्यक्ति का वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। वीडियो में दिखाई दे रहे बाबा उत्तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले हैं और उनकी उम्र 98 साल है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि 98 की उम्र में भी ये बाबा आत्मनिर्भर हैं और अपनी दो वक्त की रोटी के लिए खुद मेहनत करते हैं। बाबा का नाम विजयपाल सिंह है। ये जो किसी मजबूरी की वजह से नहीं बल्कि अपनी मर्जी से गांव के बाहर चने बेचते हैं। विजयपाल के पास चने खरीदने गए एक ग्राहक ने उनके साथ बातचीत करते हुए वीडियो बनाई, जिसे सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं। 

Viral Pic: समुद्र से निकला 23 फुट के रहस्यमयी जीव का मृत शरीर, लोग हुए हैरान    

वीडियो में देखा जा सकता है कि बाबा ग्राहक के सवाल का जवाब देते हुए बताते हैं कि उनके दो बेटे हैं और दोनों अच्छा-खासा पैसा कमाते हैं। उन्होंने कहा कि वे बिल्कुल फिट हैं, लिहाजा वे परिवार के किसी भी सदस्य पर बोझ नहीं बनना चाहते हैं और अपने दम पर कुछ काम करके पैसा कमाना चाहते हैं। बाबा ने बताया कि उन्हें घर पर खाली बैठे रहना बिल्कुल पसंद नहीं है, यही वजह है कि वे गांव के बाहर चने बेचते हैं। 

दुनिया की 'सबसे बड़े गालों वाली लड़की' कभी दिखती थी ऐसी, सोशल मीडिया पर लोग लिखते हैं ऐसी बातें

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद खुद सीएम ऑफिस ने इस मामले में संज्ञान लिया और डीएम को जरूरी निर्देश दिए। सीएम ऑफिस के निर्देश पर रायबरेली के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने विजयपाल सिंह जी को अपने कार्यालय में आमंत्रित किया। जहां जिलाधिकारी ने बाबा को 11 हजार रुपये नकद, शॉल, सहारे वाली लाठी और शौचालय का स्वीकृति पत्र और फूलों का गुलदस्ता प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया।

 

महज 7 साल में 35 बच्चों का बाप बना ये शख्स, दुनिया का सबसे कामयाब विकी डोनर से जो 'स्पर्म डोनेशन' के पैसे नहीं लेता

जिलाधिकारी वैभव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विजयपाल सिंह जी को सम्मानित करते हुए एक वीडियो शेयर की है। वैभव श्रीवास्तव ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''विकास खण्ड हरचंदपुर, ग्राम पंचायत कण्डौरा निवासी 98 वर्षीय बुजुर्ग विजयपाल सिंह जी के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर कार्यालय में आमंत्रित कर शॉल, छड़ी और 11 हजार रुपये नकद देकर सम्मानित किया और शौचालय का स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया।''

पढ़ें वायरल से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें- 

12वीं मंजिल से नीचे गिरती दो साल की बच्ची का वीडियो Viral, पड़ोसी के बनाए Video को देख सिहर उठेंगे

Viral: चलती कार पर चढ़कर Body बना रहे थे लड्डू खान, वीडियो देखकर कहेंगे : ये पाकिस्तान वाले भी...

Viral: ये चायवाला 1000 रुपए में पिला रहा है एक कप चाय, जानिए क्या है वजह

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X