1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: ये चायवाला 1000 रुपए में पिला रहा है एक कप चाय, जानिए क्या है वजह

Viral: ये चायवाला 1000 रुपए में पिला रहा है एक कप चाय, जानिए क्या है वजह

जैसे पानी के लिए प्यास लगती है उसी तरह चाय के दीवानों को चास लगती है। लेकिन यहां एक कप चाय की कीमत इतनी है कि लोगों के होश उड़ रहे हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 03, 2021 13:02 IST
एक कप चाय की कीमत 1000 रुपए- India TV Hindi
Image Source : FB/PARTHAPRATIM.GANGULY1 एक कप चाय की कीमत 1000 रुपए

इंडिया चाय का शौकीन देश है, हो भी क्यों ना, यहां चाय के दीवाने हर कदम पर मिलेंगे। जिस तरह पानी के लिए लोगों को प्यास लगती है, यहां चाय के दीवानों को चाय की 'चास' लगती है। हालांकि दो रुपए से लेकर 20 रुपए तक चाय के दीवानों को कहीं भी चाय मिल जाती है। लेकिन इन दिनों एक चाय का ठेला अपनी स्पेशल चाय को लेकर वायरल हो रहा है। इसकी खासियत है इसकी कीमत,क्योंकि वो इतनी ज्यादा है कि हर कोई इस चाय को पीने की हिम्मत नहीं कर सकता।

शादी के स्टेज पर दूल्हे की इस हरकत से लोट पोट हो गई दुल्हन, यूजर बोले: 'बस ऐसी ही बीवी चाहिए'

कोलकाता के मुंकुदपुर में एक चाय के ठेले पर ये महंगी और खास चाय मिलती है। इसके एक कप की कीमत है पूरे एक हजार रुपए। सही सुना जी हां एक हजार रुपए। आप  सोचेंगे कि होटल का पैसा वसूल रहा है क्या। चलिए आपके लिए खुलासा करते हैं। 

मुकुंदपुर के इस चाय स्टाल पर सबसे खास चाय के एक कप की कीमत है 1000 रुपए। हालांकि यहां 12 रुपए की चाय भी मिलती है। दरअसल इस ठेले पर 100 तरह की स्पेशल चाय पिलाई जाती है। 

1000 रुपए की चाय खास क्यों

1000 रुपए में एक कप चाय इतनी खास क्यों है। दरअसल इस चाय का नाम है Bo Lay। इस चाय की पत्तियां ही इतनी महंगी हैं कि एक किलो पत्ती खरीदने के लिए 3 लाख रुपए खर्च करने पड़ते हैं। अब पत्ती ही इतनी महंगी है तो चाय सस्ती कैसे मिल जाएगी। 

Viral : जंगल में यूं हुई शेर की जासूसी, हाथ से निकला शिकार तो यूजर बोले: किसने कर दी चुगली

चाय के इस स्पेशल स्टॉल का नाम है निर्जाष टी स्टॉल। इसके मालिक का नाम है प्रथा प्रतिम गांगुली। गांगुली पहले नौकरी किया करते थे। चाय के शौकीन थे तो अलग अलग तरह की चाय पसंद करते थे। 2014 में उनके दिमाग में आइडिया आया कि चाय का ही काम शुरू करते हैं ताकि चाय के दीवानों को तरह तरह की चाय की वैराइटी पिलाने का मौका मिले। 

बस फिर क्या था, गांगुली ने अपनी नौकरी छोड़ी और चाय का स्टॉल लगा लिया। उनकी स्पेशल चाय चल निकली और अब यहां लोगों का तांता लगा रहता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X