Sunday, May 19, 2024
Advertisement

RCB vs CSK मैच पर बारिश का मंडराया बड़ा संकट, प्लेऑफ की रेस में फंसेगा रोड़ा

चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच 18 मई को मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। अब इस पर बारिश का बड़ा संकट मंडराया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 15, 2024 16:20 IST
RCB vs CSK- India TV Hindi
Image Source : PTI RCB vs CSK

IPL 2024 अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। केकेआर और राजस्थान रॉयल्स की टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स की टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गईं हैं। अभी प्लेऑफ की रेस में सीएसके और आरसीबी की टीमें बनी हुई हैं। इन चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच 18 मई को मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों में से जो भी टीम से मैच जीतेगी वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। वही हारने वाली टीम के लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो जाएंगे। 

मैच पर मंडराया बड़ा संकट

अब सीएसके और आरसीबी के बीच 18 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैच पर बड़ा संकट मंडराया है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक 18 मई को बेंगलुरू में दिन में 73 प्रतिशत तक बारिश की संभावना है। इसके अलावा तेज हवाएं भी चल सकती हैं। फिर रात में बारिश की संभावना 62 प्रतिशत तक है। रात में बादल घिरे रहेंगे और हल्की बूंदा-बांदी जारी रहेगी। इससे मैच होने की संभावना नजर नहीं आ रही है। बारिश इस मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। अगर मैच रद्द होता है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाएगा। लेकिन मैच रद्द होने की स्थिति में दोनों ही टीमों को प्लेऑफ के लिए तगड़ा झटका लगेगा। 

तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

आईपीएल 2024 में रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम तीसरे पायदान पर है। टीम ने अभी तक 13 मुकाबलों में से 7 मैच जीते हैं। टीम के 14 अंक हैं। टीम का नेट रन रेट प्लस 0.528 है। सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी के खिलाफ मैच हर हाल में जीतना होगा। 

आरसीबी को हर हाल में चाहिए जीत

दूसरी तरफ आरसीबी की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर मौजूद है। टीम ने 13 मुकाबलों में से 6 में जीत हासिल की है। आरसीबी के 12 अंक हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 0.387 है। आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बड़ी जीत की दरकरार है। ताकी उसका नेट रन रेट सीएसके से ज्यादा हो जाए। आईपीएल 2024 में आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार पांच मैच जीतकर शानदार वापसी की है। 

यह भी पढ़ें

आईसीसी रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, वानिंदु हसरंगा और सिकंदर रजा की बड़ी छलांग

ICC T20 Rankings: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को रेटिंग में नुकसान, कौन है नंबर वन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement