Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के सीरीज जीतते ही PCB चीफ ने कर दी ऐसी तारीफ, फिर सुननी पड़ी खरी-खोटी

पाकिस्तानी टीम ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीत ली है। इससे बाद पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने पाकिस्तानी टीम की तारीफ की है, लेकिन फिर भी फैंस से उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 15, 2024 17:25 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पाकिस्तान ने तीसरा टी20 मैच 6 विकेट से जीत लिया। इस मैच में पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने दमदार प्रदर्शन किया। सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी। लेकिन फिर सीरीज के बाकी बचे दो मैच जीतकर पाकिस्तान ने वापसी की और सीरीज अपने नाम कर ली। इसके बाद पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने पाकिस्तानी टीम की तारीफ की है। लेकिन फिर भी फैंस ने जमकर खरी-खोटी सुनाई है। 

PCB चीफ ने कही ये बात

मोहसिन नकवी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स से लिखा है कि आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बधाई। टीम वर्क और समर्पण से आप दुनिया की सर्वश्रेष्ट टीम साबित हुए हैं। इंग्लैंड सीरीज और वर्ल्ड कप के लिए शुभकामनाएं। 

सोशल मीडिया पर फैंस हुए गुस्सा

पीसीबी चीफ ने अपने ट्वीट में पाकिस्तानी टीम को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बता डाला। इसके बाद फैंस सोशल मीडिया पर गुस्से से भड़क गए हैं। एक यूजर ने लिखा है कि मेरी राय में जिस तरह से उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल की वह शर्मनाक है। अगर यही प्रदर्शन है, तो वर्ल्ड कप में अल्लाह ही हाफिज है। वहीं एक दूसरे फैन ने लिखा है कि 11वीं रैक वाली टीम को हराने के लिए 7वीं रैंक वाली टीम को बधाई। इलयास नजीब नाम के फैन ने लिखा है कि क्या सच में बेस्ट टीम इन वर्ल्ड। ये आयरलैंड है। अफरीदी रहमत के नाम के यूजर ने लिखा है कि सर ये आयरलैंड है ऑस्ट्रेलिया नहीं। उन्हें अच्छा करने के लिए कहें कि वे जिस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं, उससे विश्व कप में कोई मदद नहीं मिलेगी। 

पाकिस्तान ने हासिल की जीत

आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में आयरलैंड ने पाकिस्तान को जीतने के लिए 179 रनों का टारगेट दिया, जिसे पाकिस्तान ने बाबर और रिजवान के अर्धशतकों की बदौलत हासिल कर लिया। आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब सैम अयूब सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रिजवान और बाबर ने कमाल की बल्लेबाजी की। इन दोनों ही प्लेयर्स ने अर्धशतक लगाए और टीम को जीत दिलाई। बाबर आजम ने 75 रन बनाए। वहीं रिजवान ने 56 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें

SRH vs GT Pitch Report: कैसी होगी हैदराबाद की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में किसका दिखेगा जलवा

RCB vs CSK मैच पर बारिश का मंडराया बड़ा संकट, प्लेऑफ की रेस में फंसेगा रोड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement