A
Hindi News वायरल न्‍यूज 'फेयर एंड लवली' अब हुई 'ग्लो एंड लवली', इन घरेलू नुस्खों से भी पा सकते हैं ग्लोइंग स्किन

'फेयर एंड लवली' अब हुई 'ग्लो एंड लवली', इन घरेलू नुस्खों से भी पा सकते हैं ग्लोइंग स्किन

फेयर एंड लवली क्रीम से फेयर हटाने की घोषणा पहले ही हो चुकी थी अब क्रीम का नया नाम सामने आ गया है।

fair and lovely- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 'फेयर एंड लवली' अब हुई 'ग्लो एंड लवली',

फेयर एंड लवली क्रीम से फेयर हटाने की घोषणा पहले हो चुकी थी, अब दिग्गज यूनिलीवर की भारतीय शाखा ने गुरुवार को अपनी फेयरनेस स्किन क्रीम 'फेयर एंड लवली' का नया नाम अनाउंस कर दिया है। फेयर एंड लवली अब 'ग्लो एंड लवली' के नाम से जानी जाएगी। पुरुषों के लिए इसकी स्किन क्रीम को 'फेयर एंड हैंडसम' की बजाय 'ग्लो एंड हैंडसम' नाम से जाना जाएगा। 

इन चीजों को रोजाना फॉलो करके आप लॉकडाउन में स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं। खास बात है कि ये सभी चीजें आपके घर में ही मौजूद हैं।  

टोनर  
रोजाना टोनर से अपनी त्वचा को साफ करें। ये चेहरे से गंदगी को हटाता है और चेहरे के पोर्स को टाइट करता है। जिसकी वजह से आपकी त्वचा देखने में अच्छी लगती है। 

पानी से बार-बार धोएं चेहरा
गर्मियों चेहरे को बार-बार धोना चाहिए। इससे चेहरे की गंदगी साफ हो जाती है। ये उन लोगों के लिए ज्यादा लाभकारी साबित होता है जिनकी त्वचा तैलीय है। तैलीय त्वचा वाले लोगों के चेहरे पर अक्सर पिंपल्स निकल आते हैं। ऐसे में पानी से बार-बार चेहरा धोने से पिंपल्स होने का खतरा भी कम रहता है। 

एलोवेरा जेल 
एलोवेरा बहुत ही गुणकारी होता है। इसलिए क्रीम की बजाय इसे चेहरे पर रोजाना लगाएं। ये न केवल चेहरे पर निखार लाता है बल्कि त्वचा को नमी और पोषण देने का काम करता है। 

मुल्तानी मिट्टी को लगाएं
मुल्तानी मिट्टी चेहरे को ठंडक देती है। इसमें मैग्नीशियम क्लोराइड होता है जो त्वचा को कई परेशानियों से निजात दिलाता है। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से बचें। इसे हफ्ते में एक से दो बार लगाएं। ये तैलीय त्वचा वाले लोगों के लिए बड़ा ही फायदेमंद होता है।