A
Hindi News वायरल न्‍यूज मध्यप्रदेश में पैदा हुए नवजात शिशु को माता-पिता ने नाम दिया 'लॉकडाउन'

मध्यप्रदेश में पैदा हुए नवजात शिशु को माता-पिता ने नाम दिया 'लॉकडाउन'

 इससे पहले उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में होमगार्ड विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी के घर जब बच्चा हुआ तो उन्होंने उस बच्चे के नाम कोरोना रख दिया।

<p>मध्यप्रदेश में पैदा...- India TV Hindi मध्यप्रदेश में पैदा हुए नवजात शिशु को माता-पिता ने नाम दिया 'लॉकडाउन'

श्योपुर: कोरोना वायरस महामारी ने पूरे विश्व को डराकर रखा है। भारत में भी कोरोना के 4000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और कई लोगोंकी मौत हो चुकी है। इसे देखते हुए भारत सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन करने का फैसला किया। ऐसे में हर कोई अपने घरों में ही हैं। वहीं देश के कई राज्यों में ऐसे मामले भी देखने और सुनने को मिले हैं जहां नवजात शिशु के जन्म के बाद  माता-पिता ने बच्चे का नाम कोरोना या लॉकडाउन रख दिया। ताजा मामला मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले का है। यहां के कराहल के सरजूपुरा बछेरी गांव में सोमवार को एक महिला ने बच्चे का जन्म दिया। बेटे के जन्म से माता-पिता बहुत खुश हैं। उन्होंने बच्चे के पैदा होते ही उसका नामकरण भी कर दिया। लॉकडाउन में पैदा हुए बच्चे को माता-पिता ने लॉकडाउन नाम दिया है। 

सरजूपुरा बछेरी गांव की रहने वाली 24 साल की गर्भवती मंजू माली को सोमवार की सुबह शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शाम को 5 बजे उसने बेटे को जन्म दिया। बच्चे के पिता रघुनाथ माली ने अपने बेटे का नामकरण भी तुरंत किया और उसका नाम लॉकडाउन रख दिया। रघुनाथ माली ने कहा कि वो चाहते हैं कि लोग पीएम की बात माने और लॉकडाउन का पालन करें। उनका कहना है कि एक दिन कोरोना वायरस जरूर हारेगा और देश की जीत होगी। उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन और कोरोना वायरस के इस समय को याद रखने के लिए उन्होंने बेटे का नाम लॉकडाउन रख दिया है।

 इससे पहले उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में होमगार्ड विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी के घर जब बच्चा हुआ तो उन्होंने उस बच्चे के नाम कोरोना रख दिया। ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ मे भी देखने को मिला जहां एक दंपति ने अपने जुड़वा बच्चों को नाम कोविड और कोरोना रखा है। माता पिता का कहना है कि यह उन्हें इस वक्त को हमेशा याद दिलाएंगे।