A
Hindi News वायरल न्‍यूज मुफ्त खाने के लिए भारतीय रेलवे को ठगने चला था एक शख्स, ऐसे पकड़ा गया

मुफ्त खाने के लिए भारतीय रेलवे को ठगने चला था एक शख्स, ऐसे पकड़ा गया

रेलवे में खाने को लेकर अक्सर यात्री शिकायत करते रहते हैं। ऐसे में रेलवे ने 'नो पेमेंट, नो कैश' की योजना शुरू की थी।

IRCTC- India TV Hindi Image Source : TWITTER IRCTC

रेलवे ने खाने-पीने को लेकर यात्रियों की तरफ से मिल रही शिकायतों को देखते हुए कुछ दिनों पहले 'नो पेमेंट, नो कैश' की योजना शुरू की थी। इस योजना के तहत यात्रियों को फायदा तो हुआ, लेकिन हाल ही में इस योजना का गलत इस्तेमाल करने की खबर भी सामने आई। इस पूरे मामले को जानने के बाद आप भी पूरी तरह दंग रह जाएंगे। 

दरअसल, एक शख्स सुरेंद्र पाल सिंह ने रेलवे के खाने में छिपकली निकलने का दावा किया था, लेकिन असलियत यह है कि उन्होंने मुफ्त में खाना पाने के चक्कर में छिपकली जैसी दिखने वाली छोटी मछली को खाने में रख दिया। उन्हें लगा कि ऐसा करने से वेंडर उन्हें पैसा वापस कर देगा। 

जानकारी के मुताबिक, एक वरिष्ठ विभागीय वाणिज्यिक प्रबंधक (डीसीएम) ने इस मामले से जुड़ी दो घटनाओं में समानता पाई और रेलवे उपमंडल को सतर्क किया। दरअसल, एक ही व्यक्ति ने इससे पहले समोसे और बिरयानी में भी छिपकली मिलने की शिकायत की। ऐसे में शक होने पर वरिष्ठ डीसीएम को जानकारी दी। 70 साल के शख्स ने फ्री के खाने के लिए ऐसी चाल चली थी और वह काफी समय से ऐसा कर रहा था।

एक अधिकारी ने बताया कि जब सुरेंद्र से पूछताछ की गई तो उसने सब कुछ सच-सच बता दिया। हालांकि, खुद को फंसता देख सुरेंद्र ने अपने आप को मानसिक रोगी भी बताया। यह तक कह दिया कि उसे ब्लड कैंसर है और रेलवे अधिकारियों से बहस करने लगा।

Also Read:

TikTok: लड़की ने जल्दबाजी में खाया गर्म मोमो, सहेली को आई हंसी और फिर...वीडियो हुआ वायरल

सांप के काटने पर इस कदर बौखलाया शख्स कि सांप को कच्चा चबा डाला...फिर